होम / Kullu Masjid case: हिमाचल में एक और मस्जिद के खिलाफ हिन्दुओं ने खोला मोर्चा, पुलिस के साथ हुई झड़प

Kullu Masjid case: हिमाचल में एक और मस्जिद के खिलाफ हिन्दुओं ने खोला मोर्चा, पुलिस के साथ हुई झड़प

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 30, 2024, 5:24 pm IST
Kullu Masjid case: हिमाचल में एक और मस्जिद के खिलाफ हिन्दुओं ने खोला मोर्चा, पुलिस के साथ हुई झड़प

Kullu Masjid case: हिमाचल में एक और मस्जिद के खिलाफ हिन्दुओं ने खोला मोर्चा

India News HP (इंडिया न्यूज),Kullu Masjid case: हिमाचल प्रदेश में एक के बाद एक मस्जिद को लेकर बवाल हो रहा है। शिमला के बाद अब कुल्लू में भी हिंदू संगठनों ने एक मस्जिद को अवैध बताते हुए उसे गिराने की मांग की है। सोमवार को मंदिर से मस्जिद तक जुलूस भी निकाला गया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई। इस बीच एक मुस्लिम संगठन ने कहा है कि राज्य में कोई भी मस्जिद अवैध नहीं है, लेकिन नक्शे को मंजूरी देने में देरी की वजह से दिक्कतें हो रही हैं।

Gopalganj News: आपस में भिड़ पड़े पुलिस और शराब माफिया! जानें पूरा मामला

हिंदू संगठनों ने ढोल-नगाड़ों के साथ निकाली रैली

हिंदू धर्म जागरण यात्रा के तहत निकाले गए विरोध प्रदर्शन में हजारों लोग शामिल हुए। कड़ी सुरक्षा के बीच अखाड़ा बाजार स्थित हनुमान मंदिर से जामा मस्जिद तक जुलूस निकाला गया। प्रदर्शनकारियों के हाथों में भगवा झंडे और पोस्टर-बैनर थे। विरोध प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुईं। महिलाएं पारंपरिक परिधान पहनकर शामिल हुईं और वाद्य यंत्र भी बजाए गए।

पुलिस के साथ हल्की झड़प भी हुई

प्रदर्शनकारियों ने नारे लगाए और मस्जिद को अवैध बताते हुए इसे गिराने की मांग की। एक समय ऐसा भी आया जब प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प हो गई। झड़प में किसी के गंभीर रूप से घायल होने की खबर नहीं है। प्रदर्शन के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

यहां से शुरू हुआ विवाद

बता दें, हिमाचल में मस्जिद विवाद की शुरुआत, उपनगर संजौली से एक विवाद के बाद हुई। यहां एक सैलून चलाने वाला एक मुस्लिम युवा का झगड़ा हिंदू मछुआरों के साथ हो गया था। आरोप है कि 30 साल पहले नाबालिग मस्जिद में छिप गए थे। स्थानीय लोगों का दावा है कि मस्जिद का बड़ा हिस्सा अवैध है। हिंदू संगठन इसे गिराने की मांग कर रहे हैं। इसके बाद राज्य में एक के बाद एक कई मस्जिदों पर सवाल उठाए जाने लगे।

Mandsaur: गृहनगर में जनता ने जमकर किया विरोध प्रदर्शन, नशे के कारण दुकानें करवाई बंद

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT