होम / Mandi News: खुशखबरी! कीरतपुर-मनाली फोरलेन पर 4 और टनल्स बनकर तैयार

Mandi News: खुशखबरी! कीरतपुर-मनाली फोरलेन पर 4 और टनल्स बनकर तैयार

Poonam Rajput • LAST UPDATED : September 17, 2024, 9:43 am IST

Mandi News

India News Himachal Pradesh (इंडिया न्यूज़), Mandi News:  हिमाचल प्रदेश में कीरतपुर-मनाली फोरलेन का निर्माण कार्य लगातार जारी है। कीरतपुर से नायर चौक और यहां से मनाली तक इस फोरलेन में निर्माण कार्य जारी है। कई जगहों पर फोरलेन पर यातायात भी शुरू हो गया है। वहीं, अब मंडी शहर के लोगों के लिए अच्छी खबर है। मंडी शहर को इस महीने के अंत तक भारी ट्रैफिक जाम से राहत मिलने वाली है। क्योंकि कीरतपुर-मनाली फोरलेन परियोजना के तहत बन रहे मंडी बाईपास पर जल्द ही यातायात शुरू हो जाएगा।

मंडी बाईपास फोरलेन परियोजना का 90 फीसदी काम पूरा हो चुका है और सिर्फ 10 फीसदी काम बाकी है। चक्कर के पास सुकेती खड्ड पर बन रहे पुल का काम पूरा हो चुका है। लेकिन अप्रोच रोड का काम जारी है, जो 10 दिन में पूरा हो जाएगा। मंडी बाईपास पर चार सुरंग बनाई गई हैं और चारों सुरंगों का सारा काम पूरा हो चुका है और अब यहां पेंटिंग का काम किया जा रहा है। इसके अलावा बगला से विंद्रावणी तक फोरलेन पर टारिंग का काम चल रहा है और अन्य सभी प्रकार के कार्य भी पूरे हो चुके हैं। एनएचएआई के परियोजना निदेशक वरुण चारी ने बताया कि इस माह के अंत तक मंडी बाईपास शुरू कर दिया जाएगा। बीच में बारिश के कारण काम में थोड़ी देरी जरूर हुई है, लेकिन अब यह काम लगभग पूरा हो चुका है।

अटल-आडवाणी का यह दोस्त बिगाड़ेगा मोदी-शाह का खेल! वाजपेयी के नाम से नई पार्टी बना BJP के लिए खड़ा किया संकट

मंडी शहर को ट्रैफिक जाम से मिलेगी राहत

मंडी बाईपास शुरू होने से मंडी शहर को भारी ट्रैफिक जाम की समस्या से राहत मिलेगी। वर्तमान में कुल्लू-मनाली या चंडीगढ़ जाने वाला सारा ट्रैफिक मंडी शहर से होकर गुजरता है। इस कारण यहां अधिकतर समय जाम की स्थिति बनी रहती है, लेकिन इस बाईपास के बनने के बाद यह सारा ट्रैफिक शहर से बाहर चला जाएगा। इससे शहर में वाहनों का दबाव कम होगा और जाम की समस्या से निजात मिलेगी। बगला से विंद्रावणी तक बन रहे मंडी बाईपास के शुरू होने का लोगों को बेसब्री से इंतजार है। इससे मनाली और चंडीगढ़ की ओर जाने वालों का समय बचेगा और दूरी भी कम होगी।

यूपी के मंत्री का राहुल गांधी पर विवादित बयान, बोले- वो देश के नंबर वन आतंकवादी…

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lebanon को धीरे-धीरे ये देश दे रहा जहर, वायरल हो गया ऐसा Video, फटी रह गई दुनिया की आंखें
Rajasthan Weather: राजस्थान की सड़कों पर जलभराव, जानें आज कहां बरसेंगे बादल?
तीसरा विश्व युद्ध हुआ शुरू तो कौन सा देश होगा भारतीय हिंदुओं के लिए सबसे सेफ? जवाब जान छूट जाएंगे पसीने  
10 साल तक ड्रग्स, 50 लोगों को रेप के लिए इनविटेशन…,पति का बदला जान उठ जाएगा शादी से भरोसा
Sahara निवेशकों की बेचैनी होगी कम; अब जेब होगी गर्म, मिलेंगे 50,000 रुपये  
भारत के इस राज्य में दलितों पर हुआ अत्याचार, गोलीबारी के बाद 80 घरों को किया गया आग के हवाले, तेजस्वी ने इसे बताया महा जंगलराज…
Weather Today: दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में तेज बारिश, AQI पहुंचा 63 के पार
ADVERTISEMENT