होम / Public Holidays: लगातार तीन दिन तक शिमला में सरकारी छुट्टी, स्कूलों के साथ क्या-क्या रहने वाला है बंद? जानें

Public Holidays: लगातार तीन दिन तक शिमला में सरकारी छुट्टी, स्कूलों के साथ क्या-क्या रहने वाला है बंद? जानें

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 9, 2024, 3:35 pm IST
ADVERTISEMENT
Public Holidays: लगातार तीन दिन तक शिमला में सरकारी छुट्टी, स्कूलों के साथ क्या-क्या रहने वाला है बंद? जानें

Public Holidays: शिमला में लगातार तीन दिन तक सरकारी छुट्टी

India News HP(इंडिया न्यूज), Public Holidays: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में लगातार तीन छुट्टियां रहेंगी। 12 अक्टूबर को दशहरा और 13 अक्टूबर को रविवार की छुट्टी पहले से ही है, लेकिन 11 अक्टूबर को महाअष्टमी के अवसर पर शिमला में स्थानीय अवकाश भी घोषित किया गया है।

इस संबंध में मुख्य सचिव की ओर से 28 फरवरी 2024 को आदेश जारी किए जा चुके हैं। ऐसे में आने वाले शुक्रवार, शनिवार और रविवार को शिमला में अवकाश रहेगा। 11 अक्तूबर को घोषित अवकाश सिर्फ नगर निगम शिमला के क्षेत्र में रहेगा।

UP Bypoll 2024: सपा प्रत्याशियों के नामों का ऐलान होते ही कांग्रेस की पहली प्रतिक्रिया आई सामने, जानिए क्या कुछ कहा?

बोर्ड और निगम कार्यालय भी बंद रहेंगे

शिमला नगर निगम के क्षेत्र में आने वाले सभी सरकारी संस्थान, बोर्ड, निगम और शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। शिमला नगर निगम के दायरे में आने वाले सरकारी शिक्षण संस्थानों के साथ-साथ निजी शिक्षण संस्थान भी बंद रहेंगे। हालांकि, 11 अक्टूबर को घोषित अवकाश दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों पर लागू नहीं होगा।

हिमाचल प्रदेश के मुख्य सचिव की ओर से जारी आदेशों के अनुसार स्थानीय अवकाश के दौरान शिमला में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय और इसके अधीन आने वाले कॉलेज भी बंद रहेंगे। हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय में भी यह अवकाश रहेगा।

अगले महीने 2 नवंबर को भी स्थानीय अवकाश

इसके साथ ही अगले महीने 2 नवंबर यानी शनिवार को शिमला नगर निगम के सभी क्षेत्रों में अवकाश रहेगा। 2 नवंबर का यह स्थानीय अवकाश गोवर्धन पूजा के लिए घोषित किया गया है। लगातार तीन दिन अवकाश होने से सप्ताह लंबे वीकेंड में तब्दील हो गया है।

ऐसे में इस त्योहारी सीजन में शॉपिंग के साथ-साथ घूमने-फिरने के लिए भी काफी समय है। इस वीकेंड पर शिमला में पर्यटकों की आमद भी बढ़ने की उम्मीद है। नवरात्रि के मौके पर बड़ी संख्या में लोग धार्मिक पर्यटन के साथ-साथ घूमने-फिरने के लिए भी शिमला पहुंच रहे हैं।

ITV के We Women Want Awards 2024 पर पहुंचेगे नितिन गडकरी, पावरफुल महिलाओं को करेंगे सम्मानित

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT