होम / Shimla News : कुलपति की नियुक्ति के विधेयक पर बोले राज्यपाल, कहा- "सरकार को सार्वजनिक हित के लिए…"

Shimla News : कुलपति की नियुक्ति के विधेयक पर बोले राज्यपाल, कहा- "सरकार को सार्वजनिक हित के लिए…"

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 16, 2024, 3:11 pm IST
ADVERTISEMENT
Shimla News :  कुलपति की नियुक्ति के विधेयक पर बोले राज्यपाल, कहा-

Shimla News

India News HP (इंडिया न्यूज़), Shimla News :  राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने कृषि विवि पालमपुर और बागवानी विवि नौणी में कुलपति की नियुक्ति से संबंधित विधेयक पर टिप्पणी करते हुए कहा कि अभी यह बिल उनके पास नहीं आया है, लेकिन उन्होंने इस पर अपनी चिंताएं व्यक्त की हैं। उनका कहना था कि सरकारी संस्थाएं प्राइवेट संस्थाएं नहीं हैं और सरकार को सार्वजनिक हित के लिए कुर्बानी देनी चाहिए, न कि उसे हड़पना चाहिए।

नशे के खिलाफ लड़ाई

साथ ही जुन्गा में फ्लाइंग फेस्टिवल के शुभारंभ के दौरान उन्होंने साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने की उम्मीद जताई है। नशे के खिलाफ लड़ाई में ऐसे आयोजनों की भूमिका को महत्वपूर्ण बताया । उन्होंने हिमाचल के जनजातीय क्षेत्रों के विकास की आवश्यकता पर भी बल दिया और केंद्र सरकार के साथ इस विषय पर चर्चा की जानकारी दी।

राजनीति से ज्यादा चर्चा में Justin Trudeau की डेटिंग लाइफ, तलाक के बाद अपनी ही मंत्री से जुड़ा नाम, जानें फैलीं कैसी-कैसी अफवाहें?

संशोधित विधेयक का विपक्ष ने किया विरोध

इस बीच, विधानसभा में पारित संशोधित विधेयक का विपक्ष ने विरोध किया, इसे राज्यपाल की शक्तियों का हनन मानते हुए। सरकार का तर्क था कि कुलपति की नियुक्ति में सरकार की सलाह आवश्यक है, और यह कदम इसलिए उठाया गया ताकि नियुक्तियां सही तरीके से हो सकें।

बॉलीवुड की वो 3 सौतनें जो कभी नहीं बन सकीं सहेली, एक ने तो 12 सालों में बात तक नहीं की!

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT