होम / Shimla News: कोर्ट के फैसले का इंतजार! संजौली में अवैध मस्जिद मामले पर आएगा नया मोड़

Shimla News: कोर्ट के फैसले का इंतजार! संजौली में अवैध मस्जिद मामले पर आएगा नया मोड़

Anjali Singh • LAST UPDATED : September 7, 2024, 12:05 pm IST

Shimla News

India News HP (इंडिया न्यूज़), Shimla News: शिमला के संजौली इलाके में अवैध मस्जिद को लेकर चल रहे विवाद का अब कोर्ट के फैसले पर सबकी नजरें टिकी हैं। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है, और यहां हर धर्म का सम्मान करना हमारा कर्तव्य है। उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह की घटनाओं को बढ़ावा नहीं मिलना चाहिए और कानून को अपने हाथ में लेने से बचना चाहिए।

Read More: Himachal News: गरीबों के लिए 300 यूनिट मुफ्त बिजली रहेगी जारी! CM सुक्खू ने किया एलान

प्रदर्शन पर पुलिस बल का नियंत्रण

संजौली में मस्जिद के मुद्दे पर हिंदू समुदाय के लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है, जिसके चलते भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने की पूरी कोशिश की है और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। मुख्यमंत्री सुक्खू ने भी लोगों से शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने की अपील की, जिससे अन्य समुदायों के बीच तनाव न बढ़े। बता दें कि इस विवाद के चलते शुक्रवार को मस्जिद में केवल 20 लोग ही नमाज पढ़ने पहुंचे, जबकि सामान्य दिनों में वहां करीब 500 लोग जुटते थे।

कोर्ट की सुनवाई का इंतजार

हिंदू संगठन ने वीरवार को बड़ा प्रदर्शन किया था, जिसमें उन्होंने इस मुद्दे पर खुलकर विरोध दर्ज कराया। हालांकि, शुक्रवार को कोई बड़ा प्रदर्शन नहीं देखा गया, जो पुलिस की तैनाती और सतर्कता का नतीजा है। जानकारी के मुताबिक संजौली में मस्जिद के बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। नगर निगम आयुक्त कोर्ट का फैसला इस मामले में अहम माना जा रहा है, जो शनिवार को आने की संभावना है। कोर्ट के फैसले के बाद ही मस्जिद से जुड़े भविष्य के हालात स्पष्ट हो सकेंगे, और इसी के आधार पर आगे की कार्रवाई तय होगी।

Read More: Madhya Pradesh News: खंडवा जिले में भेड़िए का आतंक,परिवार के 5 लोगों पर किया हमला

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

क्रिकेट जगत के ऐसे 5 खिलाड़ी जिन्होंने रचा ली अपनी ही बहन से शादी, एक तो रह चुका था 5 बच्चो का पिता भी?
नागों ने पाताल लोक में भीम की ऐसे बचाई थी जान, बलशाली बनने के पीछे की कहानी जान रह जाएंगे हैरान
Khairthal News: हाईवे पर वाहन की टक्कर से बाइक फिसली, हादसे में एक युवक की मौत
मुंबई के पास पालघर में हाउसिंग प्रॉजेक्ट से जुड़े बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा, IBBI की शरण में पहुंचें HDIL के निलंबित डायरेक्टर राकेश वधावन
दुनिया की नंबर खुफिया एजेंसी को लादेन के जले हुए घर से मिली थी ये बेशकीमती चीज, देखते ही उड़ अमरीकियों के परखच्चे
Bihar Politics: 2025 के चुनाव के पहले जीतनराम मांझी की पार्टी का बड़ा ऐलान, जानिए क्या कुछ कहा?
डूब जाएगा सूरज, चारो तरफ हाहाकार मचाएगी लाइलाज बीमारी, 2024 का अंत होगा भयानक?
ADVERTISEMENT