होम / Himachal News: भारी बारिश के कारण हिमाचल प्रदेश में भूस्खलन, 7 जिलों के लिए "रेड" अलर्ट जारी

Himachal News: भारी बारिश के कारण हिमाचल प्रदेश में भूस्खलन, 7 जिलों के लिए "रेड" अलर्ट जारी

Divya Gautam • LAST UPDATED : July 9, 2023, 2:52 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Himachal News: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में ब्यास नदी के किनारे राष्ट्रीय राजमार्ग का एक हिस्सा भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन में बह गया। अधिकारियों ने कहा कि मंडी और कुल्लू के बीच यातायात बाधित हो गया है क्योंकि कई वाहन राजमार्ग पर फंसे हुए हैं और मार्ग को साफ करने का काम जारी है।

7 जिलों के लिए “रेड” अलर्ट जारी

शिमला, सिरमौर, लाहौल और स्पीति, चंबा और सोल में भूस्खलन और अचानक बाढ़ की सूचना के बाद मौसम कार्यालय ने राज्य के लगभग सात जिलों के लिए “रेड” अलर्ट जारी किया है। ब्यास सहित कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर बहने की सूचना है। पहाड़ी राज्य में कुल 133 सड़कें वाहन यातायात के लिए बंद हैं।

श्रीखंड महादेव यात्रा 11 जुलाई तक स्थगित

कुल्लू जिला प्रशासन ने श्रीखंड महादेव यात्रा 11 जुलाई तक स्थगित कर दी गई है। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र (State Emergency Operation Center) के अनुसार, इस मानसून सीजन के दौरान हिमाचल प्रदेश को अब तक 362 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

ये भी पढ़ें- Akshay first look-OMG 2: गदर 2 और ओएमजी 2 की घमासान टक्कर, भोलेनाथ के रूप में अक्षय का पहला लुक आया सामने

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT