होम / हिमाचल के इस गांव में पहली बार आया मोबाइल नेटवर्क, PM मोदी ने की फोन पर बात

हिमाचल के इस गांव में पहली बार आया मोबाइल नेटवर्क, PM मोदी ने की फोन पर बात

Rajesh kumar • LAST UPDATED : April 19, 2024, 2:15 am IST

Indianews (इंडिया न्यूज),Mobile network reached Giu village: आजादी के इतने सालों बाद भी देश के कुछ इलाके ऐसे हैं जो बुनियादी सुविधाओं से वंचित हैं। लेकिन धीरे-धीरे मोदी सरकार उन्हें हर सुख-सुविधा मुहैया करा रही है। ऐसा ही एक गांव है हिमाचल प्रदेश के स्पीति का ग्यू। यह गांव पहली बार मोबाइल नेटवर्क से जुड़ा है। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्यू गांव के निवासियों से फोन पर बात की।

इस दौरान पीएम मोदी ने 13 मिनट से ज्यादा समय तक लोगों से फोन पर बात की। एक ग्रामीण ने खुशी जाहिर करते हुए पीएम से कहा कि उन्हें यकीन ही नहीं हो रहा था कि उनका इलाका मोबाइल नेटवर्क से जुड़ जाएगा और जब ऐसा हुआ तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। ग्रामीणों ने बताया कि पहले उन्हें मोबाइल फोन पर बात करने के लिए करीब आठ किलोमीटर दूर जाना पड़ता था।

संचार प्रौद्योगिकी को प्राथमिकता

पीएम मोदी ने कहा कि हर घर तक बिजली पहुंचाने के अभियान में सफलता मिलने के बाद सरकार अब सभी जगहों को संचार तकनीक से जोड़ने को प्राथमिकता दे रही है। उन्होंने कहा कि जब उन्होंने सत्ता संभाली तो 18 हजार से ज्यादा गांवों में बिजली की कमी थी।

सीमावर्ती क्षेत्रों में विकास

ग्रामीणों से बात करते हुए पीएम ने वाइब्रेंट विलेज प्रोग्राम (वीवीपी) के तहत सीमावर्ती इलाकों में हुए विकास का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने सीमावर्ती इलाकों को उनके हाल पर छोड़ दिया था।

जीवन की गुणवत्ता में सुधार पर करेंगे ध्यान केंद्रित- पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि वह अपने तीसरे कार्यकाल में लोगों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार पर ध्यान केंद्रित करेंगे। इससे दूरदराज के इलाकों में रहने वाले गरीबों और मध्यम वर्ग के लोगों को काफी फायदा होगा। उन्होंने कहा कि एक जिला एक उत्पाद कार्यक्रम से भी काफी लाभ होगा।

बड़ी खबर दस घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने अमानतुल्लाह खान को किया गिरफ्तार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT