होम / Himachal Pradesh: उत्तराखंड के बाद हिमाचल के जंगल में लगी भीषण आग, काबू पाना हुआ मुश्किल-Indianews

Himachal Pradesh: उत्तराखंड के बाद हिमाचल के जंगल में लगी भीषण आग, काबू पाना हुआ मुश्किल-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 16, 2024, 1:45 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Himachal Pradesh: जंगलों में लगी आग थमने का नाम नहीं ले रही है। उत्तराखंड और जम्मू के बाद अब हिमाचल प्रदेश के सोलन में भी जंगलों में आग लग गई है। घटना की जांच जारी है और आग पर काबू करने का लगताार प्रयास जारी है। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरी जानकारी।

IND VS CAN: यहां फ्री में देखें भारत बनाम कनाडा मुकाबला-Indianews

हिमाचल प्रदेश के सोलन में लगी आग 

आग पर काबू पाने के लिए विन विभाग के कर्मचारियों को लगाया गया है। दमकल विभाग की भी मदद ली जा रही है। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि सोलन के जंगलों में पिछले दो-तीन दिनों से आग लगी हुई है और इस पर काबू पाना मुश्किल हो रहा है। हालांकि सभी ग्रामीण पिछले कुछ समय से प्रयास कर रहे हैं। इससे पहले हमीरपुर के जंगल में भी आग लग गई थी। दो दिन पहले हिमाचल के हमीरपुर जिले में जंगल में लगी आग की चपेट में आने से 75 वर्षीय महिला जिंदा जल गई थी। मृतक की पहचान हमीरपुर के बगियातू गांव निवासी निक्की देवी के रूप में हुई है।

भड़की जंगल की आग निक्की देवी के खेत तक पहुंच गई थी, जिसे वह ढूंढने का प्रयास कर रही थी लेकिन वह खुद इसकी आग की चपेट में आ गई और जिंदा जल गई।

Mira Rajput ने ससुर Pankaj Kapur पर लुटाया प्यार, इस तरह दी Father Day की बधाई -IndiaNews

उत्तराखंड में लगी आग

हमीरपुर जिले में दो सप्ताह में जंगल की आग से मौत की यह दूसरी घटना है। अल्मोड़ा जिले के सिविल सोयम वन प्रभाग के अंतर्गत बिनसर वन्यजीव अभ्यारण्य में आग लगने से चार वनकर्मियों की मौत हो गई, जबकि चार अन्य गंभीर रूप से झुलस गए। घटना 12 जून को शाम करीब चार बजे की है, जब वन्यजीव अभ्यारण्य में आग लगने की सूचना मिलने पर आठ वनकर्मियों का दल भोजन के लिए मौके पर गया था। जैसे ही यह दल वाहन से नीचे उतरा, तेज हवाओं के साथ उठती लपटों ने उन्हें भी अपनी चपेट में ले लिया, जिससे चार वनकर्मियों की मौके पर ही मौत हो गई। गर्म और शुष्क मौसम के कारण सर्दियों में फिर से आग भड़कने लगी है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

बांग्लादेश के बीच जल बंटवारे को लेकर पीएम मोदी पर भड़की ममता बनर्जी, पत्र लिख कही ये बात-IndiaNews
भगवान कृष्ण के जन्मस्थान पर Kalki 2898 AD की थीम का रोमांचक टीज़र हुआ जारी, डांस टीम ने मथुरा की दिखाई झलक -IndiaNews
घटने की बजाय और तेजी से बढ़ने लग जायेगा वज़न, ये 5 कॉमन गलतियां कर देंगी आपकी मेहनत बर्बाद-IndiaNews
Vicky Kaushal ने अनोखे अंदाज में शेयर किया Bad Newz का ट्रेलर रिलीज़ अपडेट, भाई सनी और गर्लफ्रेंड शरवरी भी नहीं रोक पाए हंसी -IndiaNews
अपने वर्कआउट के लिए कितनी डेडिकेटिंग दिखी ‘Alia Bhatt’? वायरल वीडियो को देख फैंस के उड़े होश-IndiaNews
IND vs AUS T20: भारत को हरा सेमीफाइनल की रेस में बनी रहना चाहेगी ऑस्ट्रेलिया, देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11
Gujarat: गुजरात के युवाओं रील बनाना पड़ गया भारी, समुद्र के बीच में फंस गई उनकी कार-IndiaNews
ADVERTISEMENT