होम / Himachal Pradesh:आईआईटी मंडी निदेशक लक्ष्मीधर का बयान, त्रासदी का कारण- मनुष्य के मांस खाना और जानवर से क्रूरता बताया

Himachal Pradesh:आईआईटी मंडी निदेशक लक्ष्मीधर का बयान, त्रासदी का कारण- मनुष्य के मांस खाना और जानवर से क्रूरता बताया

Shubham Pathak • LAST UPDATED : September 7, 2023, 11:39 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कुदरत के कहर से लगभग हर साल वहां के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जिसके बाद हिमाचल प्रदेश के आईआईटी मंडी के निदेशक प्रो. लक्ष्मीधर बेहरा का एक बयान लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें निदेशक प्रो. लक्ष्मीधर बेहरा सोशल मीडिया पर बच्चों को मांस न खाने के बारे में नसीहत दे रहे हैं। बता दें कि, निदेशक लक्ष्मीधर वीडियों में ये कहते हुए नजर आ रहे है कि, हिमाचल में आ रहे त्रासदी का कारण मनुष्य के मांस खाने और जानवरों से लगातार हो रहे क्रूरता है।

बच्चों को मांस ना खाने की दिला रहे संकल्प

वायरल वीडियो साफ तौर पर देखा जा सकता है कि, निदेशक बोल रहे हैं यदि मनुष्य को अच्छा इंसान बनना है तो उसे मांस नहीं खाना चाहिए। इसके साथ हीं इस वीडियो में लक्ष्मीधर बेहरा बच्चों को मांस न खाने का संकल्प भी दिला रहे हैं। वहीं समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार प्रो. लक्ष्मीधर बेहरा ने कहा कि, अगर जानवरों को काटना बंद नहीं किया तो हिमाचल प्रदेश का भारी पतन हो जाएगा। आप निर्दोष जानवरों को काट रहे हैं। बेहरा ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि बार-बार भूस्खलन, बादल फटना और कई अन्य चीजें हो रही हैं।

सोशल मीडिया पर चर्चा हुई तेज (Himachal Pradesh)

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, हिमाचल प्रदेश के आईआईटी मंडी के निदेशक प्रो. लक्ष्मीधर बेहरा के इस बयान का वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया सामने आने लगी है। जिसमें उद्यमी और आईआईटी दिल्ली के पूर्व छात्र संदीप मनुधाने ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, “पतन पूरा हो गया है। ये अंधविश्वासी मूर्ख 70 वर्षों में जो कुछ भी बनाया गया था उसे नष्ट कर देंगे। जिसके बाद बायोफिजिक्स के प्रोफेसर गौतम मेनन ने कहा, मौजूदा व्यवस्था में आईआईटी मंडी के निदेशक की तरह के विचार यहां प्रदर्शित होना एक विशेषता है, कोई बग नहीं। यह बेहद दुखद है।

ये भी पढ़े

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT