होम / मंडी लोकसभा सीट पर Kangana Ranaut vs Vikramaditya Singh, शाही मुकाबलें में होगी किसकी जीत – IndiaNews

मंडी लोकसभा सीट पर Kangana Ranaut vs Vikramaditya Singh, शाही मुकाबलें में होगी किसकी जीत – IndiaNews

Simran Singh • LAST UPDATED : June 4, 2024, 8:07 am IST
मंडी लोकसभा सीट पर Kangana Ranaut vs Vikramaditya Singh, शाही मुकाबलें में होगी किसकी जीत – IndiaNews

Kangana Ranaut vs Vikramaditya Singh

India News (इंडिया न्यूज़), Kangana Ranaut vs Vikramaditya Singh: हिमाचल प्रदेश में मंडी निर्वाचन क्षेत्र एक हाई-प्रोफाइल प्रतियोगिता के कारण ध्यान का केंद्र बन गया है, क्योंकि बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत भारतीय जनता पार्टी (BJP) का प्रतिनिधित्व करते हुए अपनी राजनीतिक करियर शुरुआत कर रही हैं। उनका मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह से है, जो छह बार के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और वर्तमान मंडी सांसद प्रतिभा सिंह के बेटे हैं, इसके साथ ही वह राज्य सरकार में मंत्री पद पर भी हैं।

राज्य में वोटों की पड़ी इतनी गिनती

हिमाचल प्रदेश में 1 जून को लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में मतदान होने के बाद यह निर्वाचन क्षेत्र 72% मतदान के साथ राज्य में सबसे आगे रहा।
2019 के लोकसभा चुनावों में, मंडी में 73.6% मतदान हुआ, जो 2021 के उपचुनावों में घटकर 58% रह गया। हालाँकि, शनिवार को, मंडी के नाचन विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक 77.47% मतदान दर्ज किया गया, इसके बाद सुंदरनगर में 75.86% मतदान हुआ।

डिनर डेट पर स्पॉट हुए Deepika-Ranveer, इस लुक में नजर आई एक्ट्रेस – IndiaNews

गढ़ राज्य से मिले इतने वोट

इसके साथ ही बैत दें कि कंगना के गृह निर्वाचन क्षेत्र सरकाघाट में अपेक्षाकृत कम 67.62% मतदान हुआ। इसके विपरीत, विक्रमादित्य सिंह के गृह निर्वाचन क्षेत्र रामपुर में 74.16% मतदान हुआ। पूर्व मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के गृह क्षेत्र सेराज निर्वाचन क्षेत्र में 75% मतदान हुआ। क्षेत्र में सबसे कम मतदान भरमौर में 62.5% हुआ।
आखिरी चरण में अपना वोट डालने के बाद, कंगना रनौत ने राज्य में मजबूत “मोदी लहर” का हवाला देते हुए विश्वास जताया कि भाजपा हिमाचल प्रदेश की सभी चार सीटें जीतेगी। उन्होंने पिछले दो महीनों में लगभग 200 रैलियों और 80-90 इंटरव्यू सहित प्रधान मंत्री मोदी के व्यापक अभियान प्रयासों पर प्रकाश डाला, जिससे भाजपा के “400-प्लस” नारे में उनका विश्वास मजबूत हुआ। Kangana Ranaut vs Vikramaditya Singh

Petrol Diesel Prices: बदल गए पेट्रोल डीजल के दाम, ऐसे करें चेक – IndiaNews

विक्रमादित्य ने चुनाव में कही ये बात Kangana Ranaut vs Vikramaditya Singh

इस बीच, विक्रमादित्य सिंह ने अपनी जीत की संभावनाओं के बारे में आशा व्यक्त करते हुए, प्रमुख मुद्दों पर अपने अभियान पर ध्यान केंद्रित करने पर जोर दिया। उन्होंने मंडी को एक अग्रणी संसदीय क्षेत्र बनाने की अपनी प्रतिबद्धता और क्षेत्र में विकास और प्रगति के लिए लोगों के समर्थन में अपने विश्वास पर प्रकाश डाला।
वर्तमान में, मंडी लोकसभा सीट प्रतिभा सिंह के पास है, जिन्होंने भाजपा सांसद राम स्वरूप शर्मा की मृत्यु के बाद उपचुनाव जीता था। 2021 में सिंह की जीत से पहले, शर्मा ने 2014 और 2019 में सीट जीती थी। वीरभद्र सिंह ने पहले 2009 में इस सीट पर कब्जा किया था, लेकिन मुख्यमंत्री बनने के लिए 2012 में इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद उनकी पत्नी ने 2013 में उपचुनाव जीता।

Adani One और ICICI Bank ने एयरपोर्ट से जुड़े लाभों के साथ भारत का पहला क्रेडिट कार्ड किया लॉन्च-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT