होम / Shimla News: भाजपा के विधायक अपना 1 महीने का वेतन राहत कोष में देंगें, जहां कैश वितरण होता है वहां पर भ्रष्टाचार जरूर होता है

Shimla News: भाजपा के विधायक अपना 1 महीने का वेतन राहत कोष में देंगें, जहां कैश वितरण होता है वहां पर भ्रष्टाचार जरूर होता है

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 4, 2023, 1:56 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Shimla News: हिमाचल प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं नैना देवी से विधायक रणधीर शर्मा ने कहा कि कल भाजपा विधायक दल की बैठक नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में संपन्न हुई जिसमें हमारी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल, संगठन मंत्री सिद्धातन और महामंत्री बिहारी लाल शर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री को चेक सौंपा जाएगा

उन्होंने कहा विधायक दल की बैठक में एक प्रस्ताव पारित किया गया जिसमें विधायकों ने अपनी एक महीने की सैलरी राहत कोष में देने का वादा किया था, वह इस सैलरी को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में सौंपे। अभी मुख्यमंत्री दौरे पर है और जैसे ही वो वापस आएंगे उनको यह चेक सौंपा जाएगा।

2 मिनट का मौन रखा

इस बैठक में पिछले दिनों भारी बारिश के कारण हिमाचल प्रदेश में जो आपदा आई और उस आपदा के दौरान जिन लोगो की मृत्यु हुई है उनकी आत्मा की शांति के लिए और परमात्मा से कामना की गई की उनके परिजनों को इस दुख की घड़ी में शक्ति प्रदान हो। सभी ने 2 मिनट का मौन रखा और एक शोक प्रस्ताव भी पारित किया गया।

केंद्र सरकार का धन्यवाद करना ही भूल गए

प्रस्ताव में भाजपा विधायक दल ने कहा की जिस तरह से केंद्र सरकार और राष्ट्रीय नेतृत्व ने आपदा आने पर हिमाचल प्रदेश को पूर्ण सहयोग दिया उसके लिए विधायक दल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्र मंत्री अमित शाह, नितिन गडकरी और अन्य सभी मंत्रियों का धन्यवाद किया। प्रस्ताव में प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया गया की सरकार ने आपदा में भी राजनीति की इस आपदा के दौरान श्रेय लेने की होड़ कांग्रेसी नेताओं में साफ देखी गई है। मुख्यमंत्री और अन्य मंत्रियों में भी श्रेय लेने की होड़ बढ़ चढ़कर देखी जिसके कारण वह केंद्र सरकार के सहयोग का धन्यवाद करना ही भूल गए।

जहां पर कैश वितरण होता है वहां पर भ्रष्टाचार जरूर होता है

प्रस्ताव में यह भी आरोप लगाया गया की राहत राशि जिसमें केंद्र सरकार और हिमाचल की जनता का सहयोग है, उस में गड़बड़ घोटाला होना शुरू हो गया है। इस राशि को सरकार के कर्णधार नकद बांट रहे हैं जो कि गलत है। इस राशि के वितरण में भाई भतीजावाद भी हो रहा है और जिनको यह राशि मिलनी चाहिए उनको यह राशि पहुंच नहीं पा रही है। शायद यह राशि नेताओं के चहितो को दी जा रही है। विधायक दल ने मांग की यह राहत राशि सरकारी अधिकारियों के माध्यम से बांटी जानी चाहिए या डीबीटी के माध्यम से खातों में जानी चाहिए। जहां पर कैश वितरण होता है वहां पर भ्रष्टाचार जरूर होता है। विधायक दल ने माना कि यह त्रासदी बहुत बड़ी थी और सरकार को इस समय सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए थी जिससे सभी नेताओं और जनप्रतिनिधियों के सुझाव सरकार तक पहुंचते।

भाजपा विधायक दल का मानना है कि सरकार को मॉनसून सत्र जल्द से जल्द बुलाना चाहिए, क्योंकि सभी विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र का दौरा कर चुके हैं और सभी धरातल की वास्तु स्थिति विधानसभा में रखना चाहते हैं, जिससे राहत कार्यों में तेजी आएगी।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT