होम / India News Manch Union Minister Nitin Gadkari: 9577 करोड़ की लगात से दिल्ली-मुंबई में 8 लेन एक्सप्रेस-वे का निर्माण : मंत्री नितिन गडकरी

India News Manch Union Minister Nitin Gadkari: 9577 करोड़ की लगात से दिल्ली-मुंबई में 8 लेन एक्सप्रेस-वे का निर्माण : मंत्री नितिन गडकरी

Neelima Sargodha • LAST UPDATED : December 17, 2021, 10:54 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

India News Manch Union Minister Nitin Gadkari: केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी नई दिल्ली इंडिया न्यूज के मंच पर पहुंचे इससे पहले वह मध्य प्रदेश के दौरे पर रहे। इंडिया न्यूज के मंच से बोलते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली-मुंबई में 8 लेन एक्सप्रेस-वे का निर्माण किया गया है। जो 9577 करोड़ रुपए लागत से बना है। 1356 किलोमीटर लंबी 34 सड़क प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण व शिलान्यास किया जा चुका है। ऐसी ही सड़कें देश में अन्य जगहों पर भी बनाने के लिए कार्य किया जा रहा है।

Read Also : Rohtak Bridal Shootout : रोहतक के दुल्हन गोलीकांड में मुख्य आरोपी का बड़ा खुलासा

इसके अलावा, भारत माला प्रोजेक्ट के तहत भी 35 करोड़ रुपये भी दिये जाएंगे। वहीं, एक लाख करोड़ रु. की योजनाएं भी प्लान में हैं। इंडिया न्यूज मंच से मंत्री गडकरी ने पश्चिम रिंग रोड की जमीन के लिए 25 से 35 फीसदी केंद्र और 50 फीसदी राज्य शासन से मदद से तैयार करने बात कही। इसके अलावा, उन्होंने बुधनी-नसरुल्लागंज को भी फोरलेन करने की मंजूरी भी दे दी है।

Read Also : 20 Lac Kash and Car Demand by Groom : फॉच्र्यूनर 20 लाख कैश पर अड़ा दूल्हा, नहीं बैठा मंडप में, पीएचडी पास दुल्हन ने कराया केस दर्ज

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने इंडिया न्यूज के मंच से बालते हुए कहा कि मुझे सभी सांसदों की मांगों का समाधान करना है। अभी सड़कों का 107 किमी की स्पीड से अच्छा काम हुआ।
इंडिया न्यूज मंच से उन्होंने कहा कि इसके बनने में 320 मिलियन ईधन व कार्बन आॅक्साइड कम खर्च होगा। अब रतलाम से दिल्ली 5 से 6 घंटे, दिल्ली से देहरादून 3 घंटे, दिल्ली से हरिद्वार 2 घंटे, दिल्ली से अमृतसर 4 घंटे व दिल्ली से कटरा मार्ग 6 घंटे का हो गया है। मुंबई-पुणे मार्ग का सफर पहले 6-8 घंटे का था जो हाई वे बनने के बाद करीब 2 घंटे का हो गया है।

Read Also Indian Railways : आरक्षण का झंझट खत्म, 10 दिसंबर से जनरल टिकट पर सफर कर सकेंगे यात्री

रुपयों की कोई कमी नहीं India News Manch Union Minister Nitin Gadkari

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मांग पर बुदनी फोर लेन को भी मंजूरी दे दी है। हालांकि, उन्होंने इंडिया न्यूज मंच से इंदौर, भोपाल, रतलाम लॉजिस्टिक हब को लेकर कहा कि रुपयों की कोई कमी नहीं है। मैं पूरा सहयोग करूंगा। इसके अलावा सीआरएफ के तहत भी 1500 करोड़ रुपये मंजूर करने की बात कही तथा बाकी 400 करोड़ रुपये भी जल्द स्वीकृत करने की बात कही है।

ये भी पढ़ें…Omicron variant Case In India अभी तक कुल केस 23

सीएनजी को बढ़ावा बेहतर विकल्प India News Manch Union Minister Nitin Gadkari

मंत्री गडकरी ने इंडिया न्यूज मेंच से कहा कि, मालवा में सीएनजी को बढ़ावा दिया जाना बेहतर विकल्प है। यहां के किसानों के ट्रेक्टर सीएनजी में कन्वर्ट कीजिए, जिससे उन्हें बचत और राहत मिले। सीएनजी मेरा सपना है।

ये भी पढ़ें…Read Also : Beat up Policemen : झगड़ते दंपत्ती को समझाने गए पुलिसकर्मियों को पीटा

Read More: Fire Kills Three Siblings : आग से तीन भाई-बहनों की मौत, परिवार में मचा कोहराम

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Jairam Ramesh: ‘कांग्रेस वीवीपैट के अधिक से अधिक उपयोग पर अभियान जारी रखेगी’, जयराम रमेश ने ट्वीट कर दी जानकारी -India News
Aaj Ka Rashifal: मेष, वृषभ और मिथुन राशियों के लिए आज का दिन लाभकारी, मिलेगी बड़ी खुशखबरी- Indianews
Lok Sabha Election: राजस्थान में दूसरे चरण में 64.6% मतदान दर्ज, बाड़मेर में सबसे अधिक 74.25% वोटिंग- Indianews
PM Modi Road Show: बरेली में पीएम मोदी ने किया रोड शो, सीएम योगी भी रहे मौजूद -India News
West Bengal board: पश्चिम बंगाल बोर्ड के कक्षा 10वीं का रिजल्ट जल्द होगा जारी, जानें सही तारीख व टाइमिंग- Indianews
America: ‘मैं सांस नहीं ले पा रहा हूं’, पुलिस द्वारा अश्वेत व्यक्ति के गर्दन को घुटने से दबाने से हुई मौत- Indianews
Shaheed Bhagat Singh: शादमान चौक का नाम शहीद भगत सिंह हो, पाकिस्तान सरकार ने लाहौर HC से मांगा और वक्त -India News
ADVERTISEMENT