होम / Rafah: राफा से 10 लाख लोग भागने को मजबूर, UN बोला हालात अकल्पनीय -IndiaNews

Rafah: राफा से 10 लाख लोग भागने को मजबूर, UN बोला हालात अकल्पनीय -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 3, 2024, 4:33 pm IST
Rafah: राफा से 10 लाख लोग भागने को मजबूर, UN बोला हालात अकल्पनीय -IndiaNews

Rafah

India News (इंडिया न्यूज), Rafah: संयुक्त राष्ट्र फिलिस्तीनी शरणार्थी एजेंसी ने सोमवार (3 जून) को कहा कि जबरन विस्थापन के कारण गाजा के शहर राफा से दस लाख से अधिक लोग पलायन कर गए हैं। सहायता समूहों ने कहा कि गाजा पट्टी के दक्षिणी छोर पर स्थित यह छोटा शहर लगभग 10 लाख फिलिस्तीनियों को शरण दे रहा था, जो एन्क्लेव के अन्य हिस्सों पर इजरायली हमलों से भागकर आए थे। दरअसल, मई की शुरुआत से, इजरायल की सेना राफा में एक सीमित अभियान चला रही है। जिसका उद्देश्य हमास के लड़ाकों को जड़ से उखाड़ना और गाजा पर शासन करने वाले फिलिस्तीनी इस्लामी आतंकवादी समूह द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले बुनियादी ढांचे को नष्ट करना है।

राफा में बनी हुई हैं गंभीर परिस्थितियाँ

बता दें कि, इज़रायली सेना ने नागरिकों से कहा है कि वे लगभग 20 किलोमीटर (12 मील) दूर विस्तारित मानवीय क्षेत्र में चले जाएँ। कई फ़िलिस्तीनियों ने शिकायत की है कि वे जहाँ भी जाते हैं। इज़रायली हमलों के प्रति संवेदनशील होते हैं, और पिछले कुछ महीनों में वे गाजा पट्टी में इधर-उधर आते-जाते रहे हैं। UNRWA ने कहा कि हज़ारों परिवार अब खान यूनिस शहर में क्षतिग्रस्त और नष्ट हो चुकी सुविधाओं में शरण ले रहे हैं। जहाँ एजेंसी बढ़ती चुनौतियों के बावजूद आवश्यक सेवाएँ प्रदान कर रही है। एजेंसी ने कहा कि स्थितियाँ अकल्पनीय हैं।

Lok Sabha Election Results: कल होगी 7 चरणों के वोटों की गिनती, जानें कब-कहां देख सकते हैं लोकसभा चुनाव का परिणाम -IndiaNews

Lucknow Viral Video: मजदूर के चेहरे पर शख्स ने किया पेशाब, भयावह दृश्य आया सामने -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT