होम / Adani Interview: राहुल गांधी के बारे में पहली बार बोले अदाणी, उनके राजनीति को लेकर कही ये बड़ी बात

Adani Interview: राहुल गांधी के बारे में पहली बार बोले अदाणी, उनके राजनीति को लेकर कही ये बड़ी बात

Suman Saurabh • LAST UPDATED : January 8, 2023, 12:47 pm IST

Adani Interview

नई दिल्ली। Adani Interview: हाल के दिनों में अदाणी समूह के चेयरमैन गौतम अदाणी ने दूसरा साक्षात्कार दिया है। उन्होंने मीडिया में तैर रहे कई सवालों का बेबाक अंदाज में जवाब दिए। उन्होंने बीते शनिवार को एक मीडिया समूह को दिए साक्षात्कार में प्रधानमंत्री से रिश्ते को लेकर खुलकर जवाब दिए।

अदाणी ने कहा कि” हमारा देश के 22 राज्यों में व्यापार है। हर राज्य में भाजपा नहीं है। केरल, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, आंध्रप्रदेश सहित कई ऐसे राज्य हैं जहां भाजपा की सरकार नहीं है लेकिन व्यापार में किसी तरह की परेशानियां नहीं होती। मै इससे साफ इनकार करता हूं कि मुझे पीएम नरेंद्र मोदी से विशेष सहायता मिलती है। मै यहां कहना चाहता हूं कि पीएम देश की तरक्की के लिए कार्य कर रहें हैं और बिना सभी को समान अवसर दिये ये कार्य संभव नहीं हो सकता है। जब नीतियां बनती हैं तो वह सभी के लिए होती हैं, सिर्फ अदाणी समूह के लिए नहीं।”

राहुल गांधी एक सम्मानित नेता- अदाणी

गौतम अदाणी ने इस साक्षात्कार में पहली बार राहुल गांधी के बयानों पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने राहुल गांधी का जिक्र कर कहा “ राहुल गांधी एक सम्मानित नेता हैं और वह भी देश की प्रगति चाहते हैं। मैं उनके द्वारा लगाए गए आरोपों को सिर्फ राजनीतिक बयानबाजी मानता हूं और इन बातों को गंभीरता से नहीं लेता। राहुल गांधी को एक राजनीतिक पार्टी चलानी है, उनकी विचारधारा की लड़ाई होती है। आरोप-प्रत्यारोप होते हैं। मैं एक सामान्य उद्योगपति हूं और अपना काम करता हूं, राहुल गांधी अपने हिसाब से काम करते हैं।”

आने वाले 30 सालों में दुनिया को चकित करेगा भारत- अदाणी

गौतम अदाणी ने कहा है कि “आने वाले 30 सालों में भारत दुनिया को चकित करेगा। यह इसलिए क्योंकि दुनिया की नजर भारत पर है। हमारा देश दुनिया की सबसे बड़ी ग्रोइंग मार्केट है। दुनिया भर के बिजनेसमैन भारत में आपार संभावनाओं को देख रहें हैं। आज हमारा देश तकनीकी रूप काफी कुछ हासिल करने में सक्षम है, और इसमे लगातार तेजी देखी जा रही है। मेरा इसमे युवाओं की भूमिका को काफी अहम मानता हूं। देश अब तरक्की की राह पर निकल चुका है।”

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT