होम / Sex Scandals: प्रज्वल रेवन्ना के साथ कई नेता भी रहे हैं सेक्स स्कैंडल का हिस्सा, जानें कौन-कौन है शामिल? -India News

Sex Scandals: प्रज्वल रेवन्ना के साथ कई नेता भी रहे हैं सेक्स स्कैंडल का हिस्सा, जानें कौन-कौन है शामिल? -India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : May 31, 2024, 6:44 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Sex Scandals: देश में समय-समय पर राजनीतिक भूचाले आते रहती है। वो कभी चुनावी हार की वजह से तो कभी राजनीति को गन्दा करने की मंसा रखने वाले तथाकथित नेताओं की वजह। पिछले कुछ समय से कर्नाटक के हसन लोकसभा सीट से सांसद और जेडीएस नेता प्रज्वला रेवन्ना सेक्स स्कैंडल की वजह से सुर्खियों में है। परंतु क्या आप सभी को पता है इसमें फंसने वाला वह इकलौता नेता नहीं है, इससे पहले भी कई नेता इसमें फंस चुके हैं। आइये जानते हैं कौन-कौन इस लिस्ट में शामिल है।

  1. पूर्व पीएम एचडी देवगोड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना
Prajwal Revanna
Prajwal Revanna

जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना एक स्कैंडल के केंद्र में है। उस पर कई सालों से महिलाओं का शोषण करने और उनके वीडियो बनाने का आरोप है। कर्नाटक सरकार ने आरोपों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल का गठन किया है। इस घटना ने राजनेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू कर दिया है। वहीं मामला सामने आने के बाद जर्मनी भाग गए प्रज्वल रेवन्ना के वापस लौटे ही कर्णाटक पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद कोर्ट ने उसे 6 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।

2. एन डी तिवारी

ND Tiwari
ND Tiwari

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन डी तिवारी ने साल 2009 में आंध्र प्रदेश के राज्यपाल पद से इस्तीफा दे दिया था। क्योंकि उनके खिलाफ राजभवन में महिलाओं के साथ आपत्तिजनक स्थिति में होने का खुलासा हुआ था।

3. राघवजी

Raghavji
Raghavji

मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री राघवजी को साल 2013 में उनकी घरेलू सहायिका द्वारा यौन शोषण का आरोप लगाने के बाद गिरफ्तार किया गया था।

India Economy: भारत की जीडीपी वित्त वर्ष 2024 की चौथी तिमाही में 7.8% बढ़ी, पूरे साल में 8.2% रही वृद्धि -India News

4. रमेश जारकीहोली

​Ramesh Jarkiholi
​Ramesh Jarkiholi

कर्नाटक के जल संसाधन मंत्री रमेश जारकीहोली से जुड़ी एक सीडी 2021 में पाई गई थी और आरोप लगाया गया था कि उन्होंने नौकरी के बदले में महिला से यौन संबंध बनाने की मांग की थी। पुलिस ने अभी तक इसकी प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं की है।

5. एचवाई मेटी

HY Meti
HY Meti

कर्नाटक के ही पूर्व आबकारी मंत्री एचवाई मेटी पर कई महिलाओं के साथ उनके स्पष्ट वीडियो के ज़रिए यौन संबंध बनाने का आरोप लगाया गया था। बाद में उन्हें आरोपों से मुक्त कर दिया गया। राज्य विधानसभाओं में बैठे विधायकों द्वारा पोर्न देखने के कई मामलों का तो जिक्र ही नहीं किया जा सकता।

Nagpur Weather: दिल्ली के बाद नागपुर में गर्मी का कहर, 56 डिग्री सेल्सियस तापमान से जल रहा शहर -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT