होम / Arkansas Shooting: दक्षिण अर्कांसस में किराने की दुकान पर गोलीबारी, 3 की मौत, 10 अन्य घायल -IndiaNews

Arkansas Shooting: दक्षिण अर्कांसस में किराने की दुकान पर गोलीबारी, 3 की मौत, 10 अन्य घायल -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 22, 2024, 8:52 am IST
Arkansas Shooting: दक्षिण अर्कांसस में किराने की दुकान पर गोलीबारी, 3 की मौत, 10 अन्य घायल -IndiaNews

Arkansas Shooting

India News (इंडिया न्यूज), Arkansas Shooting: अर्कांसस स्टेट पुलिस ने बताया कि शुक्रवार (21 जून) को दक्षिण अर्कांसस के एक किराना स्टोर में हुई गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई। अर्कांसस स्टेट पुलिस ने बताया कि गोलीबारी फोर्डिस के मैड बुचर किराना स्टोर में हुई और पुलिस की गोली लगने से संदिग्ध शूटर गंभीर रूप से घायल हो गया। गोली लगने वालों में एक कानून प्रवर्तन अधिकारी भी शामिल था, लेकिन उसे जानलेवा चोटें नहीं आईं। वहीं पुलिस ने तुरंत यह नहीं बताया कि गोलीबारी स्टोर के अंदर हुई या बाहर। फोर्डिस लिटिल रॉक से 65 मील (104 किलोमीटर) दक्षिण में स्थित लगभग 3,200 लोगों का शहर है। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में कम से कम एक व्यक्ति पार्किंग में लेटा हुआ दिखाई दे रहा है।जबकि दूसरे में कई गोलियों की आवाजें सुनाई दे रही हैं।

  • दक्षिण अर्कांसस में गोलीबारी
  • 3 लोगों की मौत
  • 10 लोग हुए घायल

अमेरिका में किराना दुकान पर गोलीबारी

इस घटनास्थल पर मौजूद टीवी रिपोर्टरों की तस्वीरों में किराना स्टोर की खिड़की में गोलियों के निशान दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो फुटेज में स्थानीय और राज्य एजेंसियों को घटनास्थल पर प्रतिक्रिया करते हुए देखा जा सकता है। जिसमें कम से कम एक मेडिकल हेलीकॉप्टर पास में उतरता हुआ दिखाई दे रहा है। अर्कांसस की गवर्नर सारा हकबी सैंडर्स ने कहा कि उन्हें गोलीबारी के बारे में जानकारी दी गई है। सैंडर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया कि मैं कानून प्रवर्तन और प्रथम प्रतिक्रियाकर्ताओं का जीवन बचाने के लिए उनके त्वरित और वीरतापूर्ण कार्य के लिए आभारी हूं। मेरी प्रार्थनाएं पीड़ितों और इससे प्रभावित सभी लोगों के साथ हैं।

Antony Blinken: रूस-उत्तर कोरिया सैन्य सहयोग से चिढ़ा अमेरिका, विदेश मंत्री ब्लिंकन ने की निंदा -IndiaNews

गवाह ने सुनाई आपबीती

बता दें कि डेविड रोड्रिगेज, 58, फोर्डिस में अपने स्थानीय गैस स्टेशन पर अपनी कार में ईंधन भरने के लिए रुके थे। जब उन्होंने पास के विक्रेता के स्टैंड से पटाखों की आवाज़ सुनी। उन्होंने कहा कि हमने कुछ छोटी-छोटी आवाज़ें सुनीं। उसके बाद उन्होंने लोगों को मैड बुचर किराने की दुकान से पार्किंग की ओर भागते हुए देखा और एक व्यक्ति ज़मीन पर पड़ा हुआ था। गोलीबारी बढ़ने से पहले उन्होंने अपने फ़ोन से वीडियो रिकॉर्ड करना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि पुलिस आनी शुरू हो गई और फिर भारी गोलीबारी हुई और एम्बुलेंस आ गई।

ICC Champions Trophy 2025: पाकिस्तान में होगा चैंपियंस ट्रॉफी 2025, क्या पाक जाएगी टीम इंडिया? -IndiaNews

10 लोगों की मौत

आपको बता दें कि ये दुर्घटना हाल ही में हुई सबसे घातक सामूहिक गोलीबारी है, जिसमें पृष्ठभूमि में एक किराने की दुकान है। 2022 में एक श्वेत वर्चस्ववादी ने बफ़ेलो सुपरमार्केट में 10 लोगों की हत्या कर दी थी। यह गोलीबारी बोल्डर, कोलोराडो सुपरमार्केट में हुई गोलीबारी के एक साल से थोड़ा अधिक समय बाद हुई, जिसमें 10 लोग मारे गए थे। वीडियो फुटेज को देखते हुए लोगों के अंदर दहशत फैल गई।

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में कम से कम एक व्यक्ति पार्किंग में लेटा हुआ दिखाई दे रहा था, जबकि दूसरे ने कई गोलियों की आवाज़ सुनी। घटनास्थल पर मौजूद पत्रकारों की तस्वीरों में किराने की दुकान की खिड़की में गोलियों के निशान दिखाई दे रहे थे। वीडियो फुटेज में स्थानीय और राज्य एजेंसियों को घटनास्थल पर प्रतिक्रिया करते हुए दिखाया गया, जिसमें कम से कम एक मेडिकल हेलीकॉप्टर पास में उतरा।

सैंडर्स ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म X पर लिखा, कि “मैं कानून प्रवर्तन और प्रतिक्रिया देने वालों को जीवन बचाने के लिए उनके त्वरित और वीरतापूर्ण कार्यों के लिए धन्यवाद देता हूं। आपने यहां के लोगों के लिए जो कार्य किया उसका मैं आभारी हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि मेरी प्रार्थनाएँ पीड़ितों और इससे प्रभावित सभी लोगों के साथ हैं।” आपको बता दें कि पहले मौत के आंकड़े हमारे सामने आए थे तो उसमें बताया गया था कि 2 लोगों की मौत हुई है। हालांकि ये संख्या बढ़कर अब 3 हो गई है साथ ही 10 लोग घायल हुए हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT