होम / Biden-Trump Debate: बाइडेन और ट्रम्प प्रेसिडेंशियल डिबेट के लिए हुए राज़ी, जून और सितंबर में होगी बहस -India News

Biden-Trump Debate: बाइडेन और ट्रम्प प्रेसिडेंशियल डिबेट के लिए हुए राज़ी, जून और सितंबर में होगी बहस -India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : May 16, 2024, 1:26 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Biden-Trump Debate: राष्ट्रपति जो बाइडेन और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार (15 मई) को जून और सितंबर में दो अभियान बहस आयोजित करने पर सहमति व्यक्त की। पहली बहस सीएनएन द्वारा आयोजित की जाएगी और दूसरी एबीसी पर को जाएगी। कुछ ही हफ्तों में पहले राष्ट्रपति पद के लिए मंच तैयार किया गया। वहीं बैठक की समय सारिणी पर त्वरित सहमति डेमोक्रेट की घोषणा के बाद हुई कि वह गैर-पक्षपातपूर्ण आयोग द्वारा प्रायोजित राष्ट्रपति पद की बहस में भाग नहीं लेंगे। जिसने उन्हें तीन दशकों से अधिक समय से आयोजित किया है।

बहस के ट्रम्प-बाइडेन हुए तैयार

बता दें कि बाइडेन के अभियान ने प्रस्तावित किया कि मीडिया आउटलेट सीधे संभावित डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन उम्मीदवारों के साथ बहस आयोजित करेंगे। पहली बहस जून के अंत में और दूसरी सितंबर में प्रारंभिक मतदान शुरू होने से पहले होगी। ट्रम्प ने अपनी ट्रुथ सोशल साइट पर एक पोस्ट में कहा कि वह प्रस्तावित समय पर बिडेन से बहस करने के लिए तैयार और इच्छुक हैं। जिसके कुछ घंटों बाद बाइडेन ने कहा कि उन्होंने 27 जून को बहस के लिए सीएनएन का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है। यह आपके ऊपर है, डोनाल्ड। जैसा कि आपने कहा, कहीं भी, कभी भी, किसी भी जगह।

Pakistan: मां से रोज मारपीट करता था नशेड़ी पिता, बेटे ने कर दी हत्या -India News

जून और सितंबर में होगी बहस

पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया कि उन्होंने निमंत्रण स्वीकार कर लिया है। मैं वहां रहूंगा। इसके तुरंत बाद, उन्होंने एबीसी पर दूसरी बहस स्वीकार कर ली। 27 जून का मैच जिस तेजी से हुआ, उससे पता चलता है कि कैसे दोनों बेहद अलोकप्रिय उम्मीदवारों में से प्रत्येक को लगता है कि वह मुकाबले में अपने प्रतिद्वंद्वी से बेहतर प्रदर्शन कर सकता है। वहीं सीएनएन ने कहा कि बहस उसके अटलांटा स्टूडियो में आयोजित की जाएगी और कोई दर्शक मौजूद नहीं होगा। इसमें कहा गया है कि मॉडरेटर और अन्य विवरण बाद में घोषित किए जाएंगे। वहीं बाइडेन के अभियान ने रॉबर्ट एफ कैनेडी जूनियर जैसे तीसरे पक्ष के उम्मीदवारों को बहस से पूरी तरह बाहर करने का प्रस्ताव दिया था।

Monsoon: 31 मई को केरल में पहुँचेगा मानसून, मौसम विभाग ने लगाया अनुमान -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT