होम / G7 Summit: G7 समिट के दौरान मिलेंगे बिडेन-पीएम मोदी, अमेरिका ने जताई मुलाकात की संभावना -IndiaNews

G7 Summit: G7 समिट के दौरान मिलेंगे बिडेन-पीएम मोदी, अमेरिका ने जताई मुलाकात की संभावना -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 13, 2024, 4:50 am IST
G7 Summit: G7 समिट के दौरान मिलेंगे बिडेन-पीएम मोदी, अमेरिका ने जताई मुलाकात की संभावना -IndiaNews

G7 Summit

India News (इंडिया न्यूज), G7 Summit: अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने बुधवार (12 जून) को कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इटली में G7 शिखर सम्मेलन के दौरान एक दूसरे से मिलने का अवसर मिलेगा। जेक सुलिवन ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें (बिडेन) उम्मीद है कि प्रधानमंत्री मोदी यहां आएंगे। औपचारिक रूप से उनकी उपस्थिति की पुष्टि करना भारतीयों पर निर्भर है। लेकिन हमारी उम्मीद है कि उन दोनों को एक दूसरे से मिलने का अवसर मिलेगा। उस मुलाकात की प्रकृति अभी भी अस्थिर है क्योंकि कार्यक्रम का बहुत बड़ा हिस्सा अस्थिर है। वहीं भारत के विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा ने नई दिल्ली में संवाददाताओं से कहा कि पीएम मोदी लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए पदभार संभालने के बाद अपनी पहली विदेश यात्रा में गुरुवार को इटली की यात्रा करेंगे।

भारत को इटली ने किया है आमंत्रित

बता दें कि, इटली ने भारत को शुक्रवार (14 जून) को होने वाले 50वें G7 शिखर सम्मेलन में आउटरीच देश के रूप में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है।विनय मोहन क्वात्रा ने पुष्टि की कि प्रधानमंत्री मोदी इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से मिलेंगे। हालांकि, उन्होंने कहा कि द्विपक्षीय या अन्य नेताओं के साथ बैठकों के विवरण पर अभी भी काम किया जा रहा है। वहीं एयर फोर्स वन में सवार सुलिवन ने संवाददाताओं को बताया कि बिडेन ने चुनाव परिणाम और तीसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई देने के लिए पेरिस में रहते हुए प्रधानमंत्री मोदी से फोन पर बात की।

Mursan and Hilsa: मंगल ग्रह पर दो नए क्रेटरों का रखा गया नाम, यूपी और बिहार के शहरों को दी गई तरजीह -IndiaNews

Doda Terror Attack: पुलिस ने जारी किए 4 आतंकियों के स्केच, 20 लाख रुपये का इनाम किया घोषित -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT