होम / Imran Khan: पाक के पूर्व पीएम इमरान खान को बड़ी राहत, सरकारी राज लीक करने के आरोप से बरी -IndiaNews

Imran Khan: पाक के पूर्व पीएम इमरान खान को बड़ी राहत, सरकारी राज लीक करने के आरोप से बरी -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 3, 2024, 7:38 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Imran Khan: पाकिस्तान के एक उच्च न्यायालय ने सोमवार (3 जून) को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ देशद्रोह के आरोप को खारिज कर दिया, जो अन्य आरोपों में जेल में बंद हैं। इस साल फरवरी में चुनावों से पहले खान को तीन मामलों में जेल की सज़ा सुनाई गई थी। जिसके बारे में उनका दावा है कि उन्हें सत्ता में वापस आने से रोकने के लिए ये मामले रचे गए थे। इस्लामाबाद उच्च न्यायालय की दो सदस्यीय पीठ द्वारा निर्णय की घोषणा मुख्य न्यायाधीश आमिर फारूक ने की, जिसे एएफपी के एक न्यायालय रिपोर्टर ने देखा।

पूर्व पीएम इमरान खान को बड़ी राहत

इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के वकील सलमान सफदर ने बरी किए जाने की पुष्टि की। खान को अपनी पत्नी बुशरा बीबी से तलाक के तुरंत बाद शादी करने के लिए इस्लामी कानून तोड़ने के लिए सात साल की सजा सुनाई गई है। उन्हें 2018 और 2022 के बीच प्रधानमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान प्राप्त उपहारों पर भ्रष्टाचार का भी दोषी पाया गया है। हालांकि अप्रैल में उनकी 14 साल की सजा निलंबित कर दी गई थी। लेकिन दोषसिद्धि अभी भी बरकरार है।

China on LS Polls results: ‘अगर फिर पीएम बने मोदी तो…’, लोकसभा चुनाव रिजल्ट पर चीन रख रहा नजर -IndiaNews

Katra Rules: कटरा में बदला गया नियम, माता वैष्‍णो देवी के करोड़ों भक्तों के लिए बड़ी खबर -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT