होम / नॉर्थ-ईस्ट में कमल खिलाने के बाद दक्षिण का दिल जीतने की तैयारी में बीजेपी, जानें क्या है रणनीति

नॉर्थ-ईस्ट में कमल खिलाने के बाद दक्षिण का दिल जीतने की तैयारी में बीजेपी, जानें क्या है रणनीति

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : March 5, 2023, 9:31 pm IST
ADVERTISEMENT
नॉर्थ-ईस्ट में कमल खिलाने के बाद दक्षिण का दिल जीतने की तैयारी में बीजेपी, जानें क्या है रणनीति

BJP Mission South

BJP Mission South: पूर्वोत्तर राज्यों त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में भारतीय जनता पार्टी ने सरकार बनाने का दावा ठोक दिया है। बीजेपी गठबंधन को हाल ही में आए पूर्वोत्तर के चुनावी नतीजों में दो राज्यों में पूर्ण बहुमत मिला है। वहीं मेघालय में वह कोनराड संगमा के नेतृत्व वाली नेशनल पीपल्स पार्टी (NPP) के साथ सत्ता में रहेगी। पूर्वोत्तर में किला फतह करने के बाद अब भाजपा दक्षिण का दिल जीतने की तैयारी कर रही है। बीजेपी यहां पर भी अपना परचम लहराना चाहती है।

दक्षिण भारत के 5 राज्यों में कुल 129 सीटें ऑफर हुई हैं। जिसमें से केवल 29 सीटें भाजपा के हाथ में हैं। वहीं पूर्वोत्तर में जीत से लबरेज और 2019 से लेकर 2023 के बीच दक्षिण के कुछ राज्यों में बदले दृश्य से पार्टी काफी उत्साहित है। इस बार भाजपा दक्षिण के क्षेत्रों में भगवा रंग फैलाने की तैयारी में जुट गई है। 2024 में एक बार NDA सरकार बनाने की तैयारियों में जुटी हुई है।

क्या दक्षिण का दिल जीत पाएगी बीजेपी?

साल 2023 के आखिरी तक तेलंगाना और कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। एक ओर जहां कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। तो वहीं दूसरी तरफ तेलंगाना में बीआरएस पार्टी सत्ता पर राज कर रही है। कर्नाटक में कुछ महीनों में ही चुनाव होने वाले हैं। तो वहीं तेलंगाना में भी जल्द चुनाव होंगे। इन दोनों राज्यों के चुनावी नतीजे ही यह संकेत देंगे कि 2024 में दक्षिण में बीजेपी की कमल खिलेगा या नहीं। वहीं अगर केरल की बात करें तो वहां पर भाजपा का न कोई सांसद है और न कोई विधायक है।

तमिलनाडु में बीजेपी का हाल

वहीं अगर तमिलनाडु की बात की जाए तो साल 2021 में यहां हुए चुनाव में बीजेपी ने 4 विधानसभा सीटें जीती थीं। वो भी तब जब DMK की लहर चल रही थी। साल 2024 में होने लोकसभा चुनाव में पार्टी ने यहां 15 सीटें जीतने का टारगेट रखा है। भाजपा को लगता है कि 2024 का चुनाव पिछली बार से काफी अलग होगा। बता दें कि आने वाले कुछ महीनों में तमिलनाडु में कई केंद्रीय मंत्रियों का दौरा होने वाला है। जो कि पार्टी को बूथ लेवल पर मजबूत करने का काम करेंग

Also Read: सिसोदिया को मानसिक रूप से किया जा रहा प्रताड़ित, ‘आप’ सांसद संजय सिंह ने लगाया पीएम मोदी पर आरोप

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT