होम / Robert Pickton: कनाडाई सीरियल किलर रॉबर्ट पिक्टन की 74 साल की उम्र में मौत, जेल में हुआ था हमला -IndiaNews

Robert Pickton: कनाडाई सीरियल किलर रॉबर्ट पिक्टन की 74 साल की उम्र में मौत, जेल में हुआ था हमला -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 1, 2024, 2:58 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Robert Pickton: कनाडाई सीरियल किलर रॉबर्ट पिक्टन की शुक्रवार (31 मई) को 74 वर्ष की आयु में मृत्यु हो गई। जब इस महीने की शुरुआत में अधिकतम सुरक्षा वाली जेल में एक अन्य कैदी ने उस पर हमला किया था। कनाडा के सबसे कुख्यात सामूहिक हत्यारों में से एक, पिक्टन को साल 2007 में ब्रिटिश कोलंबिया के प्रशांत प्रांत में अपने सुअर फार्म में नशीली दवाओं की लत और वेश्याओं की हत्या करने और उनके अवशेषों को काटने का दोषी ठहराया गया था। उसे छह महिलाओं की हत्या का दोषी ठहराया गया था, जिनके आंशिक अवशेष वैंकूवर के पास उसकी जर्जर संपत्ति पर पाए गए थे।

6 महिलाओं के हत्या का आरोपी

बता दें कि जेल में आजीवन कारावास की सजा सुनाए जाने के बाद सरकारी अभियोजकों ने अतिरिक्त 20 हत्याओं के आरोप हटा दिए। कनाडा की सुधार सेवा ने कहा कि पिक्टन की मौत 19 मई को क्यूबेक जेल में हमले के बाद हुई थी, जहाँ वह अपनी सज़ा काट रहा था। इस हमले के बाद, उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। सेवा ने एक बयान में कहा कि हमें पता है कि इस अपराधी के मामले ने ब्रिटिश कोलंबिया और पूरे देश में समुदायों पर विनाशकारी प्रभाव डाला है। वो पीड़ित 60 से अधिक महिलाओं में से थीं, जो 2002 की शुरुआत में पिक्टन की गिरफ़्तारी तक एक दशक से भी ज़्यादा समय तक वैंकूवर के गरीब, नशीली दवाओं से पीड़ित डाउनटाउन ईस्टसाइड पड़ोस से गायब रहीं।

दुसरी पत्नी और एक बच्चे की मां के साथ हनीमून मनाने लोनावला रवाना हुए Munawar Faruqui -Indianews

महिलाओ के मिलें थे अवशेष

बता दें कि, 33 महिलाओं के अवशेष या डीएनए जिनमें से कई स्वदेशी थीं, वैंकूवर शहर से लगभग 25 किलोमीटर पूर्व में पोर्ट कोक्विटलम में पिक्टन के सुअर फार्म पर पाए गए। 2016 में पिक्टन द्वारा कथित तौर पर लिखी गई एक किताब को बिक्री के लिए आने के कुछ ही घंटों के भीतर अमेज़न से हटा लिया गया था। उस समय वैंकूवर सन ने रिपोर्ट की थी कि किताब में, सीरियल किलर ने कहा था कि वह निर्दोष है और पुलिस ने उसे फंसाया है। प्रकाशक ने अमेज़न से इसे हटाने का अनुरोध किया और पीड़ितों के परिवारों से माफ़ी मांगी।

Dance Ka Video: ढोल पर डांस दिखाने लगी महिला, जिसने भी देखा रह गया दंग, देखें वीडियो-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT