होम / Gaza Ceasefire: गाजा में कभी भी युद्धविराम संभव, अमेरिकी राष्ट्रपति ने किया खुलासा -India News

Gaza Ceasefire: गाजा में कभी भी युद्धविराम संभव, अमेरिकी राष्ट्रपति ने किया खुलासा -India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : May 12, 2024, 3:51 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Gaza Ceasefire: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने शनिवार (11 मई) को कहा कि अगर हमास बंधकों को रिहा कर देता है तो इजरायल-हमास युद्ध में कल ​​तक युद्धविराम संभव है। शुक्रवार को इसी तरह के तीन आयोजनों में इस विषय से बचने के बाद, बिडेन ने सिएटल के बाहर एक पूर्व माइक्रोसॉफ्ट कार्यकारी के घर पर धन संचयन में कहा कि अगर हमास बंधकों को रिहा कर देगा तो कल युद्धविराम होगा। बिडेन ने लगभग 100 लोगों की भीड़ से कहा कि इज़रायल ने कहा कि यह हमास पर निर्भर है, अगर वे ऐसा करना चाहते हैं, तो हम इसे कल समाप्त कर सकते हैं। साथ ही संघर्ष विराम कल से शुरू होगा।

गाजा में लग सकता है युद्ध विराम

अमेरिकी राष्ट्रपति ने बुधवार को इज़रायल को चेतावनी देने के बाद इस मुद्दे को उठाया कि अगर उसकी सेना दक्षिणी गाजा में राफा शहर पर हमला करती है तो वह तोपखाने के गोले और अन्य हथियारों की आपूर्ति बंद कर देगी। क्योंकि उन्होंने इस तथ्य पर निंदा की थी कि अमेरिकी बम गिराने से नागरिक मारे गए थे। बिडेन ने एक इंटरव्यू में कहा कि अगर वे राफा में जाते हैं, तो मैं उन हथियारों की आपूर्ति नहीं कर रहा हूं जिनका इस्तेमाल शहरों से निपटने के लिए किया गया है। उन्होंने आगे कहा कि हम उन हथियारों और तोपखाने के गोलों की आपूर्ति नहीं करेंगे जिनका इस्तेमाल किया गया है।

Israel Strikes Rafah: इजरायली हमलों में मध्य गाजा में 21 की मौत, संयुक्त राष्ट्र ने आपदा की दी चेतावनी -India News

Pakistan Visit: सऊदी प्रिंस सलमान ने रद्द किया पाकिस्तान दौरा, पड़ोसी मुल्क को लगा बड़ा झटका -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT