होम / Pakistan Blast: पाकिस्तान पहुंचे आत्मघाती हमले की जांच करने चीनी जांचकर्ता, हमले में गई 5 नागरिकों की जान

Pakistan Blast: पाकिस्तान पहुंचे आत्मघाती हमले की जांच करने चीनी जांचकर्ता, हमले में गई 5 नागरिकों की जान

Raunak Kumar • LAST UPDATED : March 30, 2024, 12:18 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Pakistan Blast: पाकिस्तान में पिछले दिनों हुए आत्मघाती हमले की जांच करने के लिए चीनी जांचकर्ताओं की एक टीम शुक्रवार (29 मार्च) को पाकिस्तान पहुंची। इस सप्ताह की शुरुआत में हुई इस हमले में पांच नागरिकों की जान चली गई थी। वहीं, पाकिस्तान की तरफ से इस हमले की जांच जारी रखी गई है। दरअसल, इस हमल में चीनी नागरिक की भी जान गई है, जो इंजीनियर के तौर पर यहां कार्यरत था। चीन की तरफ से पाकिस्तान में कई परियोजनाएं चलाई जा रही हैं।

हमले के बाद एक्शन में बीजिंग

बता दें कि, मारे गए लोगों में चीनी इंजीनियर और कर्मचारी मंगलवार (26 मार्च) को उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान की सबसे बड़ी जलविद्युत परियोजना दासू बांध की ओर जा रहे थे। उसी समय एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरी अपनी कार उनके वाहन से टकरा दी। खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के शांगला जिले में मंगलवार को हुए इस हमले में एक पाकिस्तानी ड्राइवर भी मारा गया। वहीं इस हमले की बीजिंग ने कड़ी निंदा की और पाकिस्तान से विस्तृत जांच करने को कहा। साथ ही चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे पर काम करने वाले अपने हजारों नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा। एक सरकारी बयान के मुताबिकआंतरिक मंत्री मोहसिन नकवी ने शुक्रवार (29 मार्च) को चीनी जांचकर्ताओं को हमले की पाकिस्तान की जांच के बारे में जानकारी दी।

Mohamed Muizzu: मालदीव के राष्ट्रपति का पूर्ववर्ती सरकार पर बड़ा आरोप, विदेशी राजदूत के आदेश पर किया काम

चीनी अधिकारी करेंगे हमले की जांच

बता दें कि, चीनी दूतावास के साथ दो दिन पहले पाकिस्तानी अधिकारियों ने हमले की अपनी जांच के प्रारंभिक निष्कर्ष साझा किए थे। जिसके लिए अब तक किसी भी आतंकी समूह ने जिम्मेदारी का दावा नहीं किया है। दरअसल, पिछले कुछ सालों में सीपीईसी से संबंधित परियोजनाओं पर काम कर रहे चीनियों को पाकिस्तान में निशाना बनाया गया है। इस हमले से पहले जुलाई 2021 में भी नौ चीनी नागरिकों सहित कम से कम 13 लोग मारे गए। जब एक आत्मघाती हमलावर ने चीनी और पाकिस्तानी इंजीनियरों और मजदूरों को ले जा रही बस के पास अपने वाहन में विस्फोटक विस्फोट कर दिया। इस वजह से उस समय चीनी कंपनियों को काम बंद करना पड़ा।

Harvard University: हार्वर्ड लाइब्रेरी ने 1800 के दशक की किताब पर बड़ा फैसला, मृत महिला की त्वचा से बनी जिल्द को हटाया

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bigg Boss OTT 3: सलमान खान बिग बॉस ओटीटी 3 को नहीं करेंगे होस्ट? इन दिग्गजों से किया जा रहा संपर्क- Indianews
PM Modi in Patna: पटना में पीएम मोदी का सुपरहिट रोड शो, तस्वीरों के जरिए देखिए पूरा माहौल- Indianews
Delhi Schools Summer Vacation: दिल्ली के सरकारी स्कूलों में समर वेकेशन की घोषणा, जल्द ही बंद होंगे प्राइवेट स्कूल- Indianews
Shaheen Afridi: शाहीन अफरीदी ने हासिल किया यह रिकॉर्ड, पाकिस्तानी दिगज्जों की सूची में हुए शामिल -India News
Weekly Numerology Horoscope: अगले 7 दिनों तक इन मूलांक पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, बनेंगे सभी बिगड़े काम
Rahul-Modi Debate: पीएम मोदी और राहुल गांधी के बीच चुनावी डिबेट कितना जरुरी? जानें जनता की राय
Arvind Kejriwal: सीएम केजरीवाल का जनता को संदेश, आपने किया सपोर्ट तो नहीं जाना होगा जेल-Indianews
ADVERTISEMENT