होम / Cow Injured by Bomb: गाय ने चरने के दौरान खाया बम, मुंह में हुआ विस्फोट, पुलिस ने दर्ज किया मामला

Cow Injured by Bomb: गाय ने चरने के दौरान खाया बम, मुंह में हुआ विस्फोट, पुलिस ने दर्ज किया मामला

Raunak Kumar • LAST UPDATED : March 24, 2024, 9:14 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Cow Injured by Bomb: मनुष्यों के गलत कामों का असर हमेशा से पशु-पक्षियों पर पड़ा है। इस बीच तमिलनाडु में एक बेहद परेशान करने वाली घटना सामने आई है। दरअसल, दक्षिण राज्य के तिरुपत्तूर जिले के अंबूर शहर के पास एक गाय के मुंह में देसी बम फट गया। जिसकी वजह से गाय के मुंह में गंभीर चोटें आई हैं। बता दें कि, शहर के पलार नदी के पास हुई इस घटना में गाय का मुंह कट गया है। इस घटना की जो तस्वीरें सामने आई हैं, वो बेहद ही विचलित करके रख देने वाली हैं। दरअसल गाय के मुंह का निचला हिस्सा बुरी तरह कट गया है और उससे खून बह रहा है। पुलिस के अनुसार ये गाय अंबुर शहर के पास सेंगिलिकुप्पम गांव के रहने वाले एस प्रवीण कुमार की है।

कैसे हुआ गाय के साथ ये हादसा?

दरअसल, प्रवीण शनिवार को अपनी 10 गायों को लेकर सूख चुके नदी के तल के पास चराने गए थे। इन दिनों नदी के सूखने के बाद खाली हुई जमीन का इस्तेमाल स्थानीय निकाय के जरिए डंपिंग ग्राउंड के तौर पर किया जा रहा है। इस जगह पर काफी ज्यादा घास भी पैदा हो गई है, जिसके लिए प्रवीण अपनी गायों को लेकर यहां आए थे. वहीं कूड़े के ढेर के आसपास गाय घूम रही थी। तभी एक जोरदार धमाका हुआ, जिसे सुनकर प्रवीण भागे-भागे घटनास्थल पर पहुंचे। जहां पहुंचकर उन्होंने देखा कि गाय के मुंह से खून निकल रहा है। देसी बम को पत्तागोभी के कचरे की बोरी में छिपाकर रखा गया था, जिसे खाने के दौरान बम गाय के मुंह में फट गया। इस घटना की जानकारी प्रवीण ने तुरंत फोन कर पुलिस को दी। वहीं उपचार के लिए गाय को सरकारी पशु अस्पताल में पहुंचाया गया।

Bullet Train: रेल मंत्री ने बुलेट ट्रेन को लेकर दिया बड़ा अपडेट, अर्थव्यवस्थाओं का होगा एकीकरण

कूड़े में छिपाया गया था देसी बम

स्थानीय पुलिस ने बताया कि फसलों को नुकसान पहुंचाने वाले जंगली सूअरों को मारने के लिए स्थानीय किसानों ने चारे के रूप में बोरे के अंदर देसी बम छिपाया था। पुलिस के मुताबिक शुरुआती जांच से पता चला है कि ग्राम पंचायत के सफाई कर्मचारियों ने गांव की सड़कों और गलियों से कूड़ा इकट्ठा किया था और उसे नदी किनारे लाकर फेंका था। फिलहाल अंबुर तालुका पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और आगे की जांच की जा रही है।

Delhi Government: केजरीवाल जेल से चलाएंगे सरकार! पंजाब के सीएम मान का दावा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi Protests: आप-भाजपा ने अलग-अलग किया विरोध प्रदर्शन, एमसीडी चुनाव और केजरीवाल के इस्तीफे पर आए आमने-सामने -India News
Cambodia Explosion: कंबोडिया के सैन्य अड्डे पर बड़ा विस्फोट, पीएम हुन मानेट ने जताया दुख -India News
Mangalsutra: क्यों पहना जाता है मंगलसूत्र? कैसे शुरू हुई ये की परंपरा, जानें इसके पिछे की मान्यता- Indianews
Uttarakhand Forest Fire: उत्तराखंड के जंगल में लगी भीषण आग, वायुसेना और सेना को बुझाने के लिए बुलाया गया -India News
Aaj Ka Panchang:​​ आज रविवार का दिन आपके लिए होगा खास, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय- Indianews
United Kingdom: टाइटैनिक के सबसे धनी यात्री की सोने की घड़ी इतने में निलाम, जानकर नहीं होगा भरोसा- Indianews
Lok Sabha Elections: ‘विदेश से लाए थे एक्स-रे मशीन’, पीएम मोदी ने राहुल की विदेश यात्राओं पर कसा तंज -India News
ADVERTISEMENT