होम / Delhi Government: केजरीवाल जेल से चलाएंगे सरकार! पंजाब के सीएम मान का दावा

Delhi Government: केजरीवाल जेल से चलाएंगे सरकार! पंजाब के सीएम मान का दावा

Raunak Kumar • LAST UPDATED : March 24, 2024, 6:08 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Delhi Government: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निर्देशालय के द्वारा दिल्ली अबकारी नीति घोटाला मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार कर लिया था। जिसके बाद पीएमएलए कोर्ट ने आप संयोजक को 6 दिन के रिमांड का आदेश दिया था। वहीं अब सबसे बड़ी दुविधा है कि दिल्ली सरकार को कौन चलाएगा। क्या अरविंद केजरीवाल जेल से सरकार चलाएंगे या फिर किसी और को सत्ता की चाभी सौपेंगे? जिसको लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान ने शनिवार (23 मार्च) को बड़ा अपडेट दिया है। उन्होंने कहा कि अगर केजरीवाल को जेल भेजा जाता है, तो पार्टी जेल में अपना कार्यालय स्थापित करने की अनुमति के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाएगी।

जेल से चला सकते हैं सरकार

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि कोर्ट का आदेश लेकर जेल से अरविंद केजरीवाल अपनी सरकार चला सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि केजरीवाल की जगह आम आदमी पार्टी में कोई नहीं ले सकता। एक साक्षात्कार के दौरान मान से पूछे जाने पर कि सरकार कैसे चलेगी, उन्होंने कहा कि यह कहीं नहीं लिखा है कि कोई सरकार जेल से नहीं चल सकती। उन्होंने आगे कहा कि क़ानून कहता है कि दोषी पाए जाने तक वह जेल से काम कर सकता है। जिसके लिए हम सर्वोच्च न्यायालय, उच्च न्यायालय से जेल में कार्यालय स्थापित करने के लिए अनुमति मांगेंगे और दिल्ली सरकार वहीं से सुचारु रूप से काम करेगी। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेजे जाने के बाद केजरीवाल से इस्तीफे की मांग की है।

Arvind Kejriwal Arrest: AAP संयोजक को लगा दिल्ली हाईकोर्ट से झटका, अदालत ने किया तुरंत सुनवाई से इनकार

केजीवाल की जगह कोई नहीं ले सकता – मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की जगह आम आदमी पार्टी में कोई नहीं ले सकता है। क्योंकि उन्होंने भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन से पार्टी बनाई है। उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री पार्टी के वरिष्ठ संस्थापक सदस्य हैं। जिस दिन उन्होंने पार्टी का रजिस्ट्रेशन कराया और उन्हें झाड़ू का चुनाव चिह्न मिला। उस वक्त मैं उनके साथ नहीं था, मैं बाद में इसमें शामिल हुआ। वहीं लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान आप के लिए चुनाव प्रचार को लेकर कहा कि पार्टी उन्हें जहां भी जिम्मेदारी सौंपेगी, वह वहां जाएंगे। मान ने दावा किया कि आप में कोई रैंकिंग नहीं है। हर कोई केजरीवाल का वफादार सिपाही है। उन्होंने ये भी कहा कि अरविंद केजरीवाल ने सब को राष्ट्रीय संयोजक बना दिया। आप ने सबको नेता बना दिया।

Arvind Kejriwal Arrest: केजरीवाल की गिरफ्तारी में आज दिल्लीभर में विरोध प्रदर्शन, मचाएंगे दहशत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ileana D’Cruz ने अपने काम को लेकर किया खुलासा, इंडस्ट्री में हक मिलने पर कही ये बात -Indianews
Khalistan Slogans: ट्रूडो की मौजूदगी में लगे खालिस्तान समर्थक नारे, भारत ने किया कनाडाई राजनयिक को तलब
Priyanka Chopra ने फ्लॉन्ट की टोंड बॉडी, हेड्स ऑफ स्टेट के सेट से नई सेल्फी की शेयर -Indianews
KKR vs DC Toss Update: कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11
IPL 2024, KKR vs DC Live Score: दिल्ली कैपिटल्स का चौथा विकेट गिरा, अभिषेक पोरेल 18 रन बनाकर आउट
Taapsee Pannu का खुलासा, शादी के आउटफिट्स किसी डिजाइनर ने नहीं, बल्कि कॉलेज के दोस्त ने किए थे तैयार -Indianews
अशोक चोपड़ा के निधन को अब तक भूला नहीं पाई हैं Priyanka Chopra, पिता को खोने का दर्द किया बयां -Indianews
ADVERTISEMENT