होम / Weather Update: ठंड का कहर अब भी जारी, इन राज्यों में हो रही बर्फबारी

Weather Update: ठंड का कहर अब भी जारी, इन राज्यों में हो रही बर्फबारी

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : February 6, 2024, 8:28 pm IST

India News, (इंडिया न्यूज),Weather Update: दिल्ली के मौसम काफी हद तक बदलाव हुआ है। हालांकि हवा में कनकनी अब भी है। देश के अलग-अलग राज्यों में मौसम ठंडा है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पंजाब और हरियाणा का तापमान सामान्य से भी नीचे बना हुआ है। वहीं अमृतसर में 5.5 डिग्री सेल्सियस, लुधियाना में 6.9 डिग्री सेल्सियस और पटियाला में 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

Heavy snowfall in Kashmir

गुलमर्ग समेत जम्मू कश्मीर के कई हिस्सोॆ में हुए भारी बर्फबारी से यहां का जन जीवन व्यस्त हो गया है, और हवाईअड्डे की सारी उड़ानें रद्द कर दी गई है। लगातार यहां तापमान गिर रहा है जिससे यहां के पेड़ घर और सभी चीज बर्फ की चादर से घिर गए है। पूरी तरह से यहां के पर्यटक स्थलों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Himanchal Pradesh

हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में हुए भारी बर्फबारी की वजह से 4 नेशनल हाईवे सहित 645 से ज्यादा सड़कें ब्लॉक हैं। जिससे सामान्य जीवन बाधित हो गया है। टूरिस्ट का आना जाना भी बंद हो गया है। यहां किन्नौर के कल्पा में 5.6 मिमी, खदराला और कुर्फी में 2-2 सेमी और सांगला पुह में 1 सेमी बर्फबारी हुई।

Uttrakhand

 

उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में लगातार बारिश का दौर जारी रहा और कड़ाके की ठंंड पड़ी जिससे इसके आसपास के इलाकों में भी प्रभाव पड़ा है।

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.