होम / US Presidential Election: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बाइडन की बढ़ रही मुश्किलें, जानें क्या कहती है रिपोर्ट

US Presidential Election: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बाइडन की बढ़ रही मुश्किलें, जानें क्या कहती है रिपोर्ट

Shubham Pathak • LAST UPDATED : February 6, 2024, 3:21 am IST

India News(इंडिया न्यूज),US Presidential Election: अमेरिकी में इसी साल राष्ट्रपति के चुनाव होने है जिसके लिए तैयारी कब से चल रही है। वहीं इस चुनाव में अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडन को कुछ ज्यादा ही मेहनत करनी होगी। जिसका कारण है कि, जारी कुछ रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि, बाइडन बाकि नेताओं से पिछे चल रहे है। मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, हाल ही में गैलप पोल के अनुसार, राष्ट्रपति जो बिडेन को कड़ी भीड़ का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि केवल 38 प्रतिशत मतदाताओं का मानना ​​​​है। वह दूसरे कार्यकाल के हकदार हैं। इसे परिप्रेक्ष्य में रखने के लिए, उनके संभावित प्रतिद्वंद्वी, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की जनवरी 2020 में 50 प्रतिशत अनुमोदन रेटिंग थी।

बाइडन की बढ़ रही मुश्किलें

जानकारी के लिए बता दें कि, मतदाता अपनी चिंताओं से पीछे नहीं हट रहे हैं, सीमा की स्थिति, मुद्रास्फीति, अफगानिस्तान से वापसी और बिडेन की उम्र जैसे मुद्दे सूची में सबसे ऊपर हैं। इसने कम प्रभावशाली 38.9 प्रतिशत अनुमानित मतदाता अनुमोदन रेटिंग में योगदान दिया है, और 55 प्रतिशत अमेरिकियों ने बिडेन राष्ट्रपति पद की अस्वीकृति व्यक्त की है।

बाइडन की उम्र चुनौती

इसके साथ ही खबर ये भी सामने आ रही है कि, अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडन की उम्र एक अनोखी चुनौती है। दूसरे कार्यकाल के अंत तक 86 साल की उम्र में, मतदाताओं के मन में उनकी शारीरिक और संज्ञानात्मक क्षमताओं के बारे में चिंताएँ हैं। एसोसिएटेड प्रेस-एनओआरसी सेंटर फॉर पब्लिक अफेयर्स रिसर्च के एक सर्वेक्षण से पता चला है कि 77 प्रतिशत मतदाता सोचते हैं कि बिडेन दूसरे कार्यकाल के लिए बहुत बूढ़े हैं।

ट्रंप ने मचाया है तहलका

वहीं अगर इस चुनाव की लोकप्रियता की बात करें तो, हालाँकि ट्रम्प अपनी संज्ञानात्मक फिटनेस पर जोर दे रहे हैं, लेकिन उन्हें उम्र की चिंताओं का भी सामना करना पड़ता है। रॉयटर्स/इप्सोस सर्वेक्षण से पता चला है कि 48 प्रतिशत का मानना ​​है कि वह फिर से दौड़ने के लिए बहुत बूढ़ा हो गया है। हालाँकि, उसी सर्वेक्षण में बिडेन के खिलाफ एक-पर-एक मुकाबला मतदाताओं के विचारों की जटिलता को उजागर करते हुए, ट्रम्प को बढ़त में रखता है।

ये भी पढ़े

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT