होम / आरएसएस के कार्यक्रम में बोले रक्षामंत्री- भाजपा सरकार ने मीडिया पर नहीं लगाया कोई प्रतिबंध

आरएसएस के कार्यक्रम में बोले रक्षामंत्री- भाजपा सरकार ने मीडिया पर नहीं लगाया कोई प्रतिबंध

Ashish Mishra • LAST UPDATED : January 15, 2023, 7:46 pm IST
ADVERTISEMENT
आरएसएस के कार्यक्रम में बोले रक्षामंत्री- भाजपा सरकार ने मीडिया पर नहीं लगाया कोई प्रतिबंध

Rajnath Singh राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

 

इंडिया न्यूज़ (Defence Minister Rajnath Singh): रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कांग्रेस के आरोप का करारा जवाब दिया है। राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रेस की स्वतंत्रता के उल्लंघन का आरोप लगाने वाले भूल जाते हैं कि भाजपा की सरकारों ने किसी भी मीडिया संगठन पर कभी कोई प्रतिबंध नहीं लगाया और न ही किसी के अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अधिकार को छीना है और न ही उसमें कटौती की है। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आरएसएस से जुड़े साप्ताहिक ”पांचजन्य” द्वारा आयोजित एक सम्मेलन में बोल रहे थे।

राजनाथ सिंह का कांग्रेस पर निशाना

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व रक्षामंत्री राजनाथ ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए बोले कि सबसे पुरानी पार्टी का पूरा इतिहास सभी प्रकार की स्वतंत्रता के उल्लंघन की घटनाओं से भरा हुआ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अभिव्यक्ति की आजादी पर प्रतिबंध लगाने के लिए संविधान में संशोधन तक कर दिया था। जो लोग शीशे के घरों में रहते हैं, उन्हें दूसरों पर पत्थर नहीं फेंकना चाहिए। सिंह ने आगे कहा कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है और इसकी स्वतंत्रता मजबूत और जीवंत लोकतंत्र के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

मीडिया पर न तो अटल और न ही मोदी सरकार में प्रतिबंध लगाया गया

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आज जो लोग मीडिया की आजादी के हनन का आरोप लगाते हैं शायद वे यह भूल जाते हैं कि चाहे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार रही हो या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार हो, उन्होंने कभी किसी मीडिया हाउस पर पाबंदी नहीं लगाई, न किसी की कटौती की। न ही किसी की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार हनन किया गया।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT