होम / राजधानी में शुरू हुई कोविड से जंग लड़ने की तैयारी, घर-घर जाकर लगाया जाएगा बूस्टर डोज

राजधानी में शुरू हुई कोविड से जंग लड़ने की तैयारी, घर-घर जाकर लगाया जाएगा बूस्टर डोज

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : December 26, 2022, 11:33 am IST

Delhi Corona Update: कुछ देशों में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं, जिसे देखते हुए देश की राजधानी दिल्ली में अधिकारी खुद यहां के सभी सरकारी अस्पतालों का दौरा करेंगे। वहीं, किसी भी स्थिति से निपटने के लिए उनकी तैयारियों का जायजा भी लेंगे। यह जानकारी अधिकारियों ने रविवार को दी है।

बता दें कि मंगलवार को केंद्र सरकार के निर्देश के अनुपालन में दिल्ली के सभी सरकारी अस्पतालों में ‘मॉक ड्रिल’ का आयोजन होगा। दिल्ली के स्वास्थ्य सचिव अमित सिंगला ने रविवार को सुबह भी जिलाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने जिलाधिकारियों को सभी अस्पतालों का दौरा करने तथा वहां बिस्तरों की उपलब्धता एवं उपकरणों की सूची तैयार करने का निर्देश दिया।

इन चीजों का आंकलन करेंगे जिलाधिकारी

एक अन्य अधिकारी का कहना है कि सोमवार से हम सरकारी अस्पतालों में बिस्तर, ऑक्सीजन सिलेंडर, वेंटिलेटर आदि की उपलब्धता को लेकर स्थिति का वहां जाकर आंकलन करने जा रहे हैं। मंगलवार से यह विवरण जनता के लिए दिल्ली सरकार के पोर्टल पर उपलब्ध होगा। दिल्ली सरकार के कोरोना वायरस डैशबोर्ड को आखिरी बार 12 दिसंबर के दिन अपडेट किया गया था। अधिकारी बताया कि मंगलवार से पोर्टल पर ‘रियल टाइम’ डाटा उपलब्ध होगा। जांच जल्द ही शुरू होने के आसार हैं।

संवेदनशील आबादी को बूस्टर डोज होगा प्रदान

इस समय पूरी राजधानी में लगभग 2,500 से 3,000 के बीच नमूनों की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि रेजिडेंट वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन और गैर-सरकारी संगठनों के साथ बैठकें की जा रही हैं। उभरती स्थिति के बारे में उन्हें जागरूकता पैदा करने के लिए कहा जा रहा है। ऐसी संभावना है कि हम संवेदनशील आबादी को बूस्टर डोज प्रदान करने के लिए घर-घर जाकर अभियान की शुरुआत करें।

Also Read: अमेरिकी दूतावास ने इस्लामाबाद में अपने स्टाफ को किया अलर्ट, आत्मघाती हमले की संभावना के चलते रेड अलर्ट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT