होम / भूलकर भी प्याज के साथ न खाएं यह चीजें, वरना हो सकती है बड़ी परेशानी

भूलकर भी प्याज के साथ न खाएं यह चीजें, वरना हो सकती है बड़ी परेशानी

Deepika Gupta • LAST UPDATED : July 27, 2023, 4:09 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Eating onion in Raita is dangerous: खाना खाने के साथ प्याज खाना लोगों को खूब पसंद है। लेकिन क्या आप जानते हैं प्याज खाने का सही तरीका क्या होता है। नहीं तो आज हम आपको बताएंगे प्याज खाने का सही तरीका क्या होता है जिससे हमें कोई खतरा भी ना हो और हम आराम से प्याज का सेवन कर सके। तो आइए आज हम आपको बताते हैं प्याज किन चीजों के साथ नहीं खाना चाहिए।

दही प्याज एक साथ खाने के कई नुकसान होते है

दही के साथ प्याज का सेवन नहीं करना चाहिए। यह कॉम्बिनेशन शरीर में दोषों को बिगाड़ सकता है। इससे कई स्वास्थ्य समस्याएं पैदा हो सकती हैं, जिनमें सबसे आम हैं अपच, एसिडिटी, सूजन और पेट से जुड़ी अन्य समस्याएं।

फूड पॉइजनिंग का भी खतरा

यह पेट और आंतों में गंभीर समस्याएं पैदा कर सकता है और इससे आपको फूड पॉइजनिंग की भी समस्या भी हो सकती है। ऐसा होने से आपको मतली, उल्टी, शरीर में पानी की कमी भी हो सकती है।

शरीर में बढ़ सकती है गर्मी

यह कॉम्बिनेशन शरीर में ज्यादा गर्मी पैदा करता है और विषाक्त पदार्थों की मात्रा को बढ़ा देता है, जिससे स्किन एलर्जी और रिएक्शन हो सकते हैं जिनमें रैशेज, एक्जिमा और सोरायसिस शामिल हैं।

ये भी पढ़े- Health News: महिलाओं में इस कैंसर का बढ़ रहा है खतरा, यहां जानिए सबकुछ

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

अब घर बैठे मिनटों में तैयार कर सकते है होम मेड शुद्ध देसी घी… बस प्रेशर कुकर में 2 सीटी लगाकर यूंही झटपट तैयार हो जाएगा घी!
पुतिन की सेना ने खार्किव में मचाया आतंक, कई लोगों को उतारा मौत के घाट…फिर जो हुआ उसे देख पूरी दुनिया हैरान
अगर बहुमत नहीं मिलता है तो जानें Sri Lanka में कैसे बनाया जाता है राष्ट्रपति, देश के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा
Ayodhya News: बेटे अजीत के खिलाफ केस दर्ज होने पर अयोध्या MP ने दी प्रतिक्रिया, जानिए क्या बोले?
‘ये है पांडवों का अंतिम पड़ाव’…महाभारत युद्ध की समाप्ति के बाद आखिर क्यों श्रीकृष्ण ने अर्जुन से कह दी थी इतनी बड़ी बात?
मोहम्मद यूनुस को सताने लगा शेख हसीना जैसी बगावत का डर? पुर्व पीएम के दुश्मनों से की दोस्ती
Israel नहीं इस वजह से देर रात जलने लगा इरान…,विस्फोट इतना तेज की दहले कई मुस्लिम देश, जमीन से 700 मीटर नीचे फंसे हैं इरानी
ADVERTISEMENT