होम / Donald Trump: फिर लगा डोनाल्ड ट्रंप पर जुर्माना, न्यायाधीश जुआन मर्चन ने जारी की कड़ी जेल की चेतावनी -India News

Donald Trump: फिर लगा डोनाल्ड ट्रंप पर जुर्माना, न्यायाधीश जुआन मर्चन ने जारी की कड़ी जेल की चेतावनी -India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : May 7, 2024, 12:33 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आपराधिक मुकदमे में न्यायाधीश ने उन पर 1,000 डॉलर का जुर्माना लगाया। साथ ही गैग आदेश का उल्लंघन करने के लिए उन्हें 10वीं बार अदालत की अवमानना ​​का दोषी ठहराया। न्यायमूर्ति जुआन मर्चन ने चेतावनी दी कि किसी भी अन्य उल्लंघन के लिए पूर्व राष्ट्रपति को जेल जाना पड़ सकता है। न्यायमूर्ति जुआन मर्चन ने कहा कि उन्होंने अब तक जो नौ $1,000 का जुर्माना लगाया है। वह अमीर कारोबारी मुगल को उस आदेश का उल्लंघन करने से नहीं रोक रहा है, जो उन्हें जूरी सदस्यों, गवाहों और न्यायाधीश और अभियोजकों के परिवारों के बारे में सार्वजनिक टिप्पणी करने से रोकता है। मामले में हस्तक्षेप करना था।

कोर्ट ने दी पूर्व राष्ट्रपति को चेतावनी

न्यायाधीश मर्चन ने कहा कि वह कई कारणों से जेल की सजा को वास्तव में अंतिम उपाय मानते हैं। जिसमें मुकदमे में व्यवधान, चुनाव से पहले एक प्रमुख राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को जेल में डालने के राजनीतिक निहितार्थ और एक पूर्व राष्ट्रपति को आजीवन गुप्त रखने की असाधारण सुरक्षा चुनौतियां शामिल हैं। लेकिन उन्होंने कहा कि ट्रंप द्वारा गैग ऑर्डर का निरंतर, जानबूझकर उल्लंघन कानून के शासन पर सीधा हमला है। मर्चन ने जूरी की अनुपस्थिति में पीठ से कहा कि मैं जेल की सज़ा लागू नहीं करना चाहता और ऐसा करने से बचने के लिए मैंने हर संभव प्रयास किया है। लेकिन यदि आवश्यक हुआ तो मैं ऐसा करूंगा। दरअसल, न्यूयॉर्क का कानून अदालत द्वारा लगाए गए प्रतिबंध आदेश का उल्लंघन करने पर $1,000 तक का जुर्माना या 30 दिनों तक की जेल की सजा की अनुमति देता है।

Maldives Tourism: ‘कृपया हमारे पर्यटन का हिस्सा बनें’, मालदीव ने भारत से किया आग्रह -India News

ट्रंप पर फिर लगा जुर्माना

बता दें कि, न्यायाधीश मर्चन ने सोमवार (6 मई) को 22 अप्रैल के प्रसारण साक्षात्कार के लिए 1,000 डॉलर का जुर्माना लगाया। जिसमें रिपब्लिकन पूर्व राष्ट्रपति ने कहा था कि उस जूरी को इतनी तेजी से चुना गया था, इस क्षेत्र में ज्यादातर सभी डेमोक्रेट हैं। उन्होंने पाया कि अभियोजकों द्वारा चिह्नित अन्य बयान जिनमें गवाह माइकल कोहेन और डेविड पेकर का उल्लेख था, उन लोगों ने आदेश का उल्लंघन नहीं किया। वहीं पिछले हफ्ते मर्चन ने ट्रंप पर नौ सोशल मीडिया पोस्ट के लिए 9,000 डॉलर का जुर्माना लगाया था, जिसमें उन्होंने गैग ऑर्डर का उल्लंघन बताया था।

MI vs SRH: वानखेड़े में आया सूर्या का तूफान, मुंबई ने SRH को 7 विकेट से रौंदा -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT