होम / Elon Musk News: एलोन मस्क ने तोड़ा गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड, किस्मत ने दिया ऐसा धोखा

Elon Musk News: एलोन मस्क ने तोड़ा गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड, किस्मत ने दिया ऐसा धोखा

Divya Gautam • LAST UPDATED : January 10, 2023, 10:12 pm IST

एलोन मस्क की कुल संपत्ति नवंबर 2021 में 320 बिलियन डॉलर थी जो कि अब गिरकर 137 बिलियन डॉलर हो गई, जिसका मुख्य कारण टेस्ला के स्टॉक का खराब प्रदर्शन है गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (जीडब्ल्यूआर) ने शुक्रवार को कहा कि एलोन मस्क ने इतिहास में व्यक्तिगत संपत्ति के सबसे बड़े नुकसान का विश्व रिकॉर्ड हासिल किया है एक ब्लॉग पोस्ट में, संगठन ने फोर्ब्स के अनुमान का हवाला दिया कि मिस्टर मस्क को नवंबर 2021 से लगभग 182 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है, लेकिन अन्य स्रोतों से संकेत मिलता है कि यह आंकड़ा 200 बिलियन डॉलर के करीब है।

जीडब्ल्यूआर ने अपने ब्लॉग में लिखा है हालांकि सटीक आंकड़े का पता लगाना लगभग असंभव है मस्क का कुल घाटा 2000 में जापानी तकनीकी निवेशक मासायोशी सोन द्वारा निर्धारित 58.6 बिलियन डॉलर के पिछले रिकॉर्ड को पार कर गया है।

आउटलेट ने क्या बताया

आउटलेट ने बताया कि मस्क ने 7 अरब डॉलर मूल्य के टेस्ला स्टॉक बेचे क्योंकि वह नवंबर में ट्विटर और अन्य 4 अरब डॉलर खरीदने के लिए अपने सौदे को वित्त देने की कोशिश कर रहे थे पिछले महीने, उन्होंने 3.58 बिलियन डॉलर मूल्य का एक और स्टॉक बेचा, जिससे अप्रैल से अब तक उनका कुल बिकवाली 23 बिलियन डॉलर से अधिक हो गई।

जीआरडब्ल्यू ने कहा मस्क के दुर्भाग्य ने उन्हें दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति के रूप में अपना दर्जा खो दिया, जो लक्ज़री सामान समूह एलवीएमएच (लुई वुइटन मोएट हेनेसी) के संस्थापक हैं, जिनकी अनुमानित कुल संपत्ति $ 190 बिलियन है।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Banana Smoothie: गर्मियों में केले की टेस्टी स्मूदी का करें सेवन, दिनभर पेट में बनी रहेगी ठंडक -Indianews
प्लेटफॉर्म के एन्क्रिप्शन को नहीं तोड़ेने को लेकर WhatsApp ने दी भारत छोड़ने की धमकी, जानें लोगों ने क्या कहा
शाहरुख खान से पहले Salman Khan को मन्नत खरीदने का मिला था ऑफर, बंगला ना लेने की बताई ये वजह -Indianews
गॉसिप करना फायदे की बात, रिसर्च में हुआ खुलासा
हनुमैन डायरेक्टर प्रशांत वर्मा ने अगली फिल्म के लिए Ranveer Singh संग मिलाया हाथ, बड़े प्रोजेक्ट में करेंगे काम -Indianews
ईरान में कैद 16 भारतीयों की रिहाई की उम्मीद जगी, अधिकारियों ने की क्रू से मुलाकात
LSG vs RR Toss Update: राजस्थान रॉयल्स ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11
ADVERTISEMENT