होम / Sandeshkhali: CBI रेड पर बौखलाई TMC! चुनाव आयोग में की शिकायत-Indianews

Sandeshkhali: CBI रेड पर बौखलाई TMC! चुनाव आयोग में की शिकायत-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : April 27, 2024, 2:03 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Sandeshkhali: तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने संदेशखाली के आरोपी शाहजहां शेख के एक कथित सहयोगी से जुड़े दो परिसरों पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की छापेमारी के खिलाफ शनिवार को चुनाव आयोग का रुख किया और कहा कि एजेंसी की कार्रवाई का उद्देश्य लोक सभा के बीच पार्टी की छवि को खराब करना है। टीएमसी की तरफ से एक बार फिर ऐसा बयान आया है जिसमें वो ये जाहिर करना चाहते हैं कि सीबीआई और ईडी जैसी सरकारी एजेंसी को बीजेपी ने अपने नियंत्रण में कर लिया है। संदेशखाली मामले से तो आप सभी पतिचित ही होंगे। आइए इस खबर में जानते हैं कि टीएमसी ने भाजपा के खिलाफ क्या बयान दिया है।

सीबीआई के छापे से बरामद हुए हथियार

सीबीआई के तलाशी अभियान के दौरान निलंबित टीएमसी नेता शाहजहां शेख के सहयोगी के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया। “पश्चिम बंगाल में, मतदाताओं को तीन संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान करना था, जो दार्जिलिंग, रायगंज और बालुरघाट हैं। जब चुनाव चल रहे थे, तो सीबीआई ने जानबूझकर संदेशखाली में एक खाली स्थान पर बेईमानी से छापा मारा। मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि इसके पत्र में कहा गया है, ”सीबीआई ने राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के बम दस्ते सहित अतिरिक्त बलों को बुलाया। साथ ही यह भी बताया गया है कि इस तरह की छापेमारी के दौरान एक घर से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।”

Bhuvan Bam हैं भारत के सबसे अमीर यूट्यूबर? नेटवर्थ जानकर होगा यकीन -Indianews

सीबीआई की साजिश

टीएमसी ने दावा किया कि सीबीआई ने छापेमारी करने से पहले राज्य सरकार या पुलिस को सूचित नहीं किया था। इसमें कहा गया है कि सीबीआई छापेमारी के लिए एक बम निरोधक दस्ता लेकर आई, जबकि राज्य पुलिस के पास पूरी तरह कार्यात्मक बम निरोधक इकाई थी। पार्टी ने सीबीआई पर छापे की जानकारी पहले ही मीडिया को देने का आरोप लगाया। टीएमसी के बयान में कहा गया है कि राज्य सरकार को सूचना न देकर ये सूचना मीडिया को पहले मिली, जो कि साजिश है।

नायक में अनिल कपूर के किरदार पर ये क्या बोल गए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री Eknath Shinde, फिल्मों पर कही ये बात -Indianews

मीडिया को पहले ही मिली सूचना

“यह देखना और भी आश्चर्यजनक है कि राज्य प्रशासन के मौके पर पहुंचने से पहले ही मीडिया कर्मी इस तरह की छापेमारी के दौरान पहले से ही मौजूद थे। ऐसे समय में, यह पहले से ही देश भर में खबर थी कि छापेमारी के दौरान हथियार बरामद किए गए थे। वहाँ है निश्चित रूप से यह जानने का कोई तरीका नहीं है कि क्या ये हथियार वास्तव में तलाशी और जब्ती प्रक्रिया के दौरान बरामद किए गए थे या क्या उन्हें सीबीआई/एनएसजी द्वारा गुप्त रूप से रखा गया था,” पार्टी ने आरोप लगाते हुए कहा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT