होम / Pride Month: LGBTQ इवेंट्स को लेकर FBI ने संभावित खतरों की दी चेतावनी, किया यह खुलासा -India News

Pride Month: LGBTQ इवेंट्स को लेकर FBI ने संभावित खतरों की दी चेतावनी, किया यह खुलासा -India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : May 15, 2024, 3:27 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Pride Month: एफबीआई और होमलैंड सिक्योरिटी विभाग ने विदेशी आतंकवादी संगठनों या उनके समर्थकों द्वारा एलजीबीटीक्यूआईए से संबंधित घटनाओं और स्थानों को संभावित रूप से निशाना बनाए जाने के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए 10 मई को घोषणा जारी की। एजेंसियों ने लिखा कि विदेशी आतंकवादी संगठन या समर्थक आगामी जून 2024 गौरव माह से जुड़ी बढ़ी हुई सभाओं का फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं। इस घोषणा में कोई स्थान निर्दिष्ट नहीं किया गया या यह संकेत नहीं दिया गया कि एजेंसियां किसी विशिष्ट खतरे पर नज़र रख रही थीं। विज्ञप्ति के अनुसार विदेशी आतंकवादी समूहों और समर्थकों ने अतीत में एलजीबीटीक्यू विरोधी बयानबाजी और लक्षित संबंधित घटनाओं को बढ़ावा दिया है।

LGBTQ समुदाय पर हो सकता है हमला

केंद्रीय एजेंसियो ले विज्ञप्ति में कहा गया है कि 12 जून को फ्लोरिडा के ऑरलैंडो में पल्स नाइट क्लब पर हमले की आठवीं बरसी है। यह अमेरिकी इतिहास में एलजीबीटीक्यू समुदाय पर सबसे घातक हमला था। जिसमें 49 लोगों की मौत हो गई और 53 लोग घायल हो गए। क्योंकि क्लब में लैटिन नाइट मनाई जा रही थी। बंदूकधारी उमर मतीन को स्वाट टीम के सदस्यों ने तीन घंटे के गतिरोध के बाद मार गिराया। उन्होंने इस्लामिक स्टेट के प्रति निष्ठा की प्रतिज्ञा की थी।विज्ञप्ति में आगे कहा गया है कि पिछले साल जून में इस्लामिक स्टेट समूह के तीन कथित समर्थकों को वियना में एक गौरव कार्यक्रम पर हमला करने का प्रयास करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

Jaishankar On China: ‘एलएसी पर असामान्य तैनाती’, भारत-चीन गतिरोध पर बोले जयशंकर -India News

प्राइड मंथ के दौरान हमला की आशंका

बता दें कि हर साल जून में आयोजित प्राइड मंथ एलजीबीटीक्यू अधिकार आंदोलन में एक विशेष रूप से महत्वपूर्ण समय है। 28 जून, 1970 को न्यूयॉर्क शहर के पहले गौरव मार्च के रूप में शुरू होने के बाद यह एक राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम के रूप में विकसित हुआ। जिसमें अमेरिका भर के शहरों और कस्बों में समान-लिंग विवाह जैसे विशिष्ट मुद्दों पर ध्यान आकर्षित करने और जश्न मनाने के लिए मार्च आयोजित किए जाते हैं।

CUET UG 2024: दिल्ली में 15 मई को नहीं होगी CUET UG परीक्षा, जानिए अब कब होगा एग्जाम? -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ब्रेकअप के बाद भी एक्स को भूलने में हो रही हैं मुश्किल? जानिए क्या हैं इसकी बड़ी वजह
Luv Sinha का दावा, सोनाक्षी-जहीर की शादी में ना आने पर दिए बयान को गलत तरीके से किया पेश, जानें आखिर क्या है सच्चाई
Hathras Satsang Stampede: पंडाल में 50,000 लोग, भीषण उमस और गर्मी, कैसे हुआ हादसा?
Uric Acid को शरीर से खींचकर बाहर निकाल देंगे गली में खड़े इस पेड़ के पत्ते! जान लें बेहद चमत्कारी उपाय
Rahul Dravid: टीम इंडिया को अलविदा कहने से पहले राहुल द्रविड़ ने कही अपने दिल की बात, खिलाड़ियों के सामने दी इमोशनल स्पीच
आज भी जिन्दा हैं महाभारत काल के ये 9 लोग, क्या आप जानते हैं इनके नाम?
Hathras Stampede: जिला मजिस्ट्रेट ने जारी की हेल्पलाइन, मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान
ADVERTISEMENT