होम / Free Air Tickets: हांगकांग घुमने का बना रहे हैं मन, तो उठाएं इस फ्री योजना का लाभ

Free Air Tickets: हांगकांग घुमने का बना रहे हैं मन, तो उठाएं इस फ्री योजना का लाभ

Divya Gautam • LAST UPDATED : October 8, 2022, 2:39 pm IST

हांगकांग (Hong Kong) में कोविड-19 के बाद से पर्यटन पूरी तरह से नष्ठ हो गया था। कोरोना महामारी से पहले बड़ी संख्या में लोग हांगकांग घूमने जाते थे। लेकिन कोविड-19 के चलते पर्यटकों की संख्या लगातार कम होती रही। इस वजह से हांगकांग को काफी नुकसान हुआ।

अगले साल दी जाएगी 5 लाख फ्री टिकटें 

आपको बता दें की कोरोना काल के बाद से फिर से पर्यटन ने हांगकांग घूमने जाना शुरू कर दिया है। हांगकांग ने अपने यहां पर्यटन को और बढ़ावा देने के लिए नई योजना निकाली है। हवाई अड्डा प्राधिकरण हांगकांग 500,000 मुफ्त हवाई टिकट (Free Air Tickets) देने वाला है। इन टिकटों को अगले साल से बांटा जाएगा। इनकी कीमत करीब 254.8 मिलियन डॉलर होगी।

क्या है वजह?

हांगकांग ने विमान उद्योग की मदद के लिए राहत पैकेज के हिस्से के रूप में क्षेत्र की घरेलू एयरलाइनों से ये हवाई टिकट खरीदी थीं। अब हांगकांग में कोविड-19 के समय लागू किए गए सख्त नियमों को वापस ले लिया गया है। ऐसे में शहर में दोबारा पर्यटकों की संख्या बढ़ाने की तैयारी शुरु करी जा रही है।

ये भी पढ़ें-Weather Update: देश के कई इलाकों में फिर बदली मौसम ने करवट, दिल्ली-NCR में सुबह से जारी बारिश का दौर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT