होम / हरियाणा महिला आयोग की अध्यक्ष ने दिया विवादित बयान, कहा- 'Oyo रुम में लड़कियां हनुमान जी की आरती करने तो नहीं जाती'

हरियाणा महिला आयोग की अध्यक्ष ने दिया विवादित बयान, कहा- 'Oyo रुम में लड़कियां हनुमान जी की आरती करने तो नहीं जाती'

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : April 20, 2023, 2:20 pm IST

Controversial Statement of Renu Bhatia: हरियाणा महिला आयोग की अध्यक्ष रेनू भाटिया ने एक विवादित बयान दिया है। जहां एक तरफ उन्होंने लिव इन रिलेशनशिप को लेकर कानून में बदलाव करने की मांग की है। तो वहीं दूसरी ओर उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा लिव इन रिलेशनशिप कानून में जो गाइडलाइन बनाई गई है। उस गाइडलाइन के चलते महिलाओं से जुड़े मामलों को सुलझाने के लिए उन्हें अपने हाथ बांधने पड़ते हैं। प्यार के नाम पर शारीर‍िक शोषण की बढ़ती घटनाओं को लेकर रेनू भाटिया ने कहा, “Oyo रुम में लड़कियां हनुमान जी की आरती करने तो नहीं जाती, ऐसी जगहों पर जाने से पहले ध्यान रखे वहां आपके साथ गलत भी हो सकता है।”

अपराधियों की संख्या में हो रही बढ़ोतरी- रेनू भाटिया

कैथल के RKSD कॉलेज में रेनू भाटिया कानूनी और साइबर क्राइम जागरूकता कार्यक्रम में पहुंची थीं। इस दौरान भाटिया ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि उनके पास अधिकतर मामले अभी तक लिव इन रिलेशनशिप के आए हैं। उनके द्वारा ऐसे मामलों में अधिक दखलअंदाजी भी नहीं की जा सकती है। बल्कि उन मामलों को सुलझाने की कोशिश की जाती है। उन्होंने कहा, “क्योंकि अधिकतर इस तरह के मामलों से परिवार खराब होने का खतरा बना रहता है। दो परिवार टूट जाते हैं। लिव इन रिलेशनशिप कानून की वजह से अपराधों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है।”

“जब लड़कियां बाकि सब चीजों में इतना मेच्चोर हैं तो…”

उन्होंने कहा, “अक्सर लड़कियों की तरफ से बयान दर्ज करवाए जाते हैं कि एक लड़के से दोस्ती थी, उसने कोल्ड ड्रिंक में मिलाकर कुछ पिला दिया। फिर बुरा काम किया और वीडियो बना ली। ये एक स्वाभाविक सी बात हो गई। रेनू भाटिया ने आगे कहा, “क्या उन्हें नहीं पता वो अगर ऐसी किसी जगह पर जा रही हैं तो हनुमान जी की आरती करने तो जा नहीं रही। दोस्ती में उनके साथ कुछ गलत भी हो सकता है, ये सोचने की बात है। जब लड़कियां बाकि सब चीजों में इतना मेच्चोर हैं कि उन्हें पता है कि कॉलेज जाने के लिए उन्हें अपने परेंटस से क्या चाहिए। कॉलेज में क्या होता है, तो इस मामले में क्यों नहीं?”

“कॉलेज जाते ही लड़के-लड़कियों को पंख लग जाते”

हरियाणा महिला आयोग की अध्यक्ष रेनू भाटिया ने आगे कहा, “कॉलेज में आते ही लड़के-लड़कियों को पता नहीं क्या मिल जाता है कौन से पंख लग जाते है। लड़कियों को लगता है अब कुछ भी पहनों, कितने भी मॉडर्न कपड़े पहनों और लड़कों को लगता है कॉलेज में जाते ही मेरी बाइक होगी और मेरी गर्ल फ्रेंड होगी।”

Also Read: यश चोपड़ा की पत्‍नी पामेला चोपड़ा का निधन, 85 साल की उम्र में कहा दुनिया को अलविदा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gaza War: राफा में हुए हमले में एक भारतीय व्यक्ति की गई जान, वाहन को बनाया गया निशाना-Indianews
Mumbai के घाटकोपर पर हुआ दिल दहलाने वाला हादसा, बी-टाउन ने मांगी दुआ
Mumbai Hoarding Collapse: मुंबई में होर्डिंग गिरने से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर हुई 14, कंपनी के खिलाफ FIR दर्ज-Indianews
POK Protests: महंगाई के खिलाफ पीओके में लोगों ने सरकार के खिलाफ फूंका विगुल, हड़ताल जारी 4 की हुई मौत-Indianews
बर्फीले पहाड़ों से Ibrahim Ali Khan ने शेयर की तस्वीर, लड़कियां भरना चाहती है गर्लफ्रेंड बनने का फॉर्म – Indianews
Weather Update: गर्मी से मिलेगी राहत, पूर्वी दिल्ली समेत इन राज्यों में बारिश के आसार-Indianews
India-Iran Deal: भारत-ईरान चाबहार बंदरगाह सौदे के बाद अमेरिका ने दी बड़ी चेतावनी, जानें क्या कहा-Indianews
ADVERTISEMENT