होम / Health Tips: लहसुन को खाएं शहद में डुबोकर, वजन कम होने के साथ ये समस्याएं भी होंगी दूर

Health Tips: लहसुन को खाएं शहद में डुबोकर, वजन कम होने के साथ ये समस्याएं भी होंगी दूर

Divya Gautam • LAST UPDATED : September 17, 2022, 3:00 pm IST

शहद और लहसुन को एक साथ खाने से कई परेशानियों को दूर किया जा सकता है। इसमें एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-बायोटिक, एंटी-फंगल, एंटी-संक्रमण गुण होते है। जो सर्दी-जुकाम, खांसी जैसी परेशानियों से छुटकारा दिला सकते है। इसके अलावा लहसुन में एलिसिन और फाइबर होता है। जो आपके बढ़ते वजन को भी कंट्रोल करता है।

शहद में डूबा हुआ लहसुन खाने के फायदे

सर्दी-जुकाम से दे राहत 

सर्दी-जुकाम की परेशानी को कम करने के लिए शहद और लहसुन का खाएं। इसमें मौजूद एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण गले की सूजन और खराश को कम करता है। इससे खराश और कफ की परेशानियां कम होती है।

वजन को करे कम

शहद में लहसुन को डुबोकर खाने से आपके शरीर की चर्बी कम होती है। यह बढ़ते मोटापे को कंट्रोल करता है। अगर आप अपना वजन कम करना चाहते हैं तो शहद और लहसुन के मिश्रण सुबह खाली पे खाएं।

हार्ट को रखे स्वस्थ

लहसुन और शहद का मिश्रण खाने से आपका हार्ट स्वस्थ रहता है। इसका सेवन दिल की धमनियों में जमा फैट बाहर निकल सकता  है, जिससे ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनता है। हार्ट में ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होने से आपका हृदय स्वास्थ्य अच्छा रहता है।

सूचना- इस आर्टिकल में बताई गई किसी भी विधि और तरीको की इंडिया न्यूज पुष्ठी नही करता। कृप्या इन विधी और तरीको मानने से पहले। डॉक्टर की सलाह आवश्य ले।

यह भी पढ़ें- सूचना- इस आर्टिकल में बताई गई किसी भी विधि और तरीको की इंडिया न्यूज पुष्ठी नही करता। कृप्या इन विधी और तरीको मानने से पहले। डॉक्टर की सलाह आवश्य ले।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

MI VS KKR : मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दिया 170 रन का लक्ष्य-Indianews
Chandan Roy Interview: Panchayat 3 के चंदन रॉय ने इंडिया न्यूज में की शिरकत, अपनी अपकमिंग वेब सीरीज के किए खुलासे -Indianews
Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी का अमेठी से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला सही या गलत, जानें लोगों ने क्या कहा-Indianews
अमित शाह डीपफेक मामले में हुई पहली गिरफ्तारी, जानें कौन है यह शख्स
Mango Rabri: आम से बनाएं जायकेदार डेजर्ट मैंगो रबड़ी, जानें टेस्टी और हेल्थी रेसिपी -Indianews
Arvind Kejriwal: क्या लोकसभा चुनावों में प्रचार के लिए अरविंद केजरीवाल को ज़मानत मिलनी चाहिए, जानें लोगों की राय-Indianews
भारत को मिली खुशखबरी, ईरान ने इजराइली जहाज से बंधक बनाए सभी नागरिकों को छोड़ा
ADVERTISEMENT