होम / Hunter Biden: जो बाइडेन के बेटे को बंदूक अपराधों का दोषी पाया गया, हो सकती है 25 साल तक की जेल -IndiaNews

Hunter Biden: जो बाइडेन के बेटे को बंदूक अपराधों का दोषी पाया गया, हो सकती है 25 साल तक की जेल -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 11, 2024, 10:44 pm IST
Hunter Biden: जो बाइडेन के बेटे को बंदूक अपराधों का दोषी पाया गया, हो सकती है 25 साल तक की जेल -IndiaNews

Hunter Biden

India News (इंडिया न्यूज), Hunter Biden: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के बेटे हंटर बिडेन को अवैध बंदूक रखने से संबंधित तीनों मामलों में दोषी पाया गया। जूरी ने हंटर बिडेन को बंदूक खरीदते समय नशीली दवाओं के इस्तेमाल के बारे में झूठ बोलने के पहले मामले में दोषी पाया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हंटर बिडेन को पहले मामले में 10 साल, दूसरे मामले में पांच साल और तीसरे मामले में 10 साल की सजा हो सकती है। दरअसल, हंटर बिडेन की सजा के बाद राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा कि वह परिणाम को स्वीकार करेंगे और न्यायिक प्रक्रिया का सम्मान करना जारी रखेंगे, क्योंकि उनका बेटा अपील पर विचार कर रहा है। राष्ट्रपति बिडेन ने कहा कि वह और उनकी पत्नी जिल अपने बेटे से प्यार करते हैं और उन्हें उस व्यक्ति पर गर्व है जो वह आज है।

अमेरिकी राष्ट्रपति का बेटा पाया गया दोषी

बता दें कि 12 सदस्यीय जूरी ने हंटर बिडेन मामले में सोमवार (10 जून) को विचार-विमर्श शुरू किया था। विलमिंगटन, डेलावेयर की संघीय अदालत ने मंगलवार (11 जून) को हंटर बिडेन को दोषी ठहराया। वहीं हंटर बिडेन किसी मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति के पहले बच्चे हैं, जिन्हें किसी अपराध के लिए दोषी ठहराया गया है। दरअसल, हंटर बिडेन ने तीन गंभीर आरोपों में खुद को निर्दोष बताया था। जिसमें उन पर आरोप लगाया गया था कि उन्होंने कोल्ट कोबरा .38-कैलिबर रिवॉल्वर खरीदते समय अवैध ड्रग्स के इस्तेमाल का खुलासा नहीं किया था। अक्टूबर 2018 में 11 दिनों तक अवैध रूप से हथियार अपने पास रखा था।

अलविदा कह गए मलावी के उपराष्ट्रपति साउलोस चिलिमा, विमान दुर्घटना में हुई मौत

सजा के लिए तय नहीं कोई तारीख

बता दें कि, न्यायाधीश ने मंगलवार को हंटर बिडेन की सज़ा के लिए कोई तारीख तय नहीं की। लेकिन कहा कि समय-सीमा आमतौर पर 120 दिनों के भीतर होती है। इसका मतलब है कि सज़ा 5 नवंबर के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले होगी। विशेष रूप से, आज बाद में, राष्ट्रपति जो बिडेन गन सेफ्टी एक्शन फंड के लिए एवरीटाउन द्वारा आयोजित एक सम्मेलन में बोलने वाले हैं।

Canada On Tibet: कनाडा ने चीन को दिखाया अंगूठा, किया तिब्बत पर प्रस्ताव पारित

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT