होम / TikTok Ban: 'अमेरिका में टिकटॉक पर कभी नहीं लगाऊंगा प्रतिबंध', डोनाल्ड ट्रंप ने किया बड़ा वादा -IndiaNews

TikTok Ban: 'अमेरिका में टिकटॉक पर कभी नहीं लगाऊंगा प्रतिबंध', डोनाल्ड ट्रंप ने किया बड़ा वादा -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 8, 2024, 5:20 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), TikTok Ban: पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में TikTok पर संभावित प्रतिबंध को संबोधित करते हुए अपने रुख में बड़ा बदलाव किया है। उन्होंने कहा कि दुबारा चुने जाने पर वो टिकटॉक पर प्रतिबन्ध नहीं लगाएंगे। जबकि उन्होंने अपने राष्ट्रपति पद के दौरान पहले प्रतिबंध का समर्थन किया था। अब उन्होंने इसके लिए अपना पूर्ण समर्थन घोषित किया है। ट्रम्प ने पहले ही इस मामले पर अपना रुख बदल लिया है, उन्होंने संभावित प्रतिबंध के पक्ष में अपना रुख बदलकर मार्च में इसका विरोध कर दिया है।

चुनाव से पहले ट्रंप का बड़ा वादा

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार (6 जून) को TikTok के लिए अपना समर्थन स्पष्ट रूप से व्यक्त किया, जो उनके पिछले रुख से एक महत्वपूर्ण बदलाव था। एक रूढ़िवादी कार्यकर्ता चार्ली किर्क से बात करते हुए ट्रम्प ने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म को गैरकानूनी घोषित करने का विरोध किया। जिसपर किर्क ने कहा कि आप TikTok पर कभी प्रतिबंध नहीं लगाएंगे, यह पक्का है। इसके जवाब में ट्रंप ने कहा कि मैं TikTok पर कभी प्रतिबंध नहीं लगाऊंगा। इस साल अप्रैल में, राष्ट्रपति जो बिडेन ने TikTok की मूल कंपनी बाइटडांस को जनवरी के मध्य तक प्लेटफ़ॉर्म बेचने या अमेरिका में संभावित प्रतिबंध का सामना करने के लिए बाध्य करने वाले विधेयक को मंजूरी दी। इस निर्णय की राष्ट्रीय सुरक्षा के बारे में चिंतित रिपब्लिकन ने आलोचना की।

Attari Narcotics Haul Case: अटारी ड्रग्स मामले में 7 और तस्करों के खिलाफ आरोपपत्र दायर, 700 करोड़ रुपये का है मामला -IndiaNews

अमरीका में टिकटॉक पर लग सकता है बैन

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हाल ही में TikTok में शामिल हुए, उन्होंने कहा कि ऐसा करना उनके लिए सौभाग्य की बात है। किर्क ने 30 सेकंड की वीडियो क्लिप की शुरुआत ट्रंप से यह पूछकर की कि युवा मतदाताओं के लिए उनका संदेश क्या है। जिसके बाद ट्रंप ने कहा कि ठीक है, बड़ा संदेश ट्रम्प को वोट देना है। हम अपने देश को पहले से कहीं अधिक महान बनाने जा रहे हैं। हमारे पास कुछ चल रहा था, यह अविश्वसनीय था और जो हुआ वह भयानक है। यह इतिहास का सबसे खराब राष्ट्रपति है, जो बिडेन। उन्होंने आगे कहा कि और आप देखिए, एक प्रतिनिधि के तौर पर भी वह फ्रांस गए और कुछ ऐसा हुआ जो अच्छा नहीं था। मुझे नहीं पता कि यह क्या है।

NEET UG 2024: नीट परीक्षा में कोई धांधली नहीं.. फिर भी होगा दुबारा एग्जाम! शिक्षा मंत्रालय ने की घोषणा -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT