होम / China on LS Polls results: 'अगर फिर पीएम बने मोदी तो…', लोकसभा चुनाव रिजल्ट पर चीन रख रहा नजर -IndiaNews

China on LS Polls results: 'अगर फिर पीएम बने मोदी तो…', लोकसभा चुनाव रिजल्ट पर चीन रख रहा नजर -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 3, 2024, 7:11 pm IST
China on LS Polls results: 'अगर फिर पीएम बने मोदी तो…', लोकसभा चुनाव रिजल्ट पर चीन रख रहा नजर -IndiaNews

China on LS Polls results

India News (इंडिया न्यूज), China on LS Polls results: लोकसभा चुनाव के नतीजे आने में अब बस कुछ ही घंटे बाकी हैं। नतीजों से पहले ही एग्जिट पोल्स में भाजपा की सरकार बनती दिख रही है। कुछ एग्जिट पोल्स एनडीए को 400 से ज्यादा सीटें दे रहे हैं। इस बीच चुनाव नतीजों पर चीन का बयान भी सामने आया है। लोकसभा चुनाव में बीजेपी की बंपर जीत की भविष्यवाणी पर चीन भी खुश नजर आ रहा है। चीन के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स ने अपने एक लेख में कहा है कि अगर मोदी दोबारा पीएम बनते हैं, तो दोनों देशों के बीच रिश्ते बेहतर होंगे। ग्लोबल टाइम्स चीनी सरकार का आधिकारिक अखबार है और इसीलिए यह लेख चर्चा में है।

भारत-चीन के बीच बेहतर होंगे रिश्ते

बता दें कि चीनी मुखपत्र ने कहा कि अगर एक बार फिर मोदी सरकार बनती है तो न सिर्फ दोनों देशों के रिश्ते बेहतर होंगे। बल्कि सीमाओं पर टकराव भी कम होगा। ग्लोबल टाइम्स ने इस बात का भी जिक्र किया है कि पीएम मोदी के तीसरी बार सत्ता में आने से भारत की विदेश नीति और बेहतर होगी और उसकी साख और भी बढ़ेगी। ग्लोबल टाइम्स के लेख में पीएम मोदी द्वारा अमेरिका में दिए गए इंटरव्यू का भी जिक्र है। जिसमें पीएम ने कहा था कि भारत के चीन के साथ अच्छे संबंध हैं। लेकिन दोनों देशों को सीमाओं पर चल रही टकराव की स्थिति को तुरंत सुलझाना होगा।

Migrant Deportation Plan: रवांडा में शरण चाहने वालों को वापस भेजेगा ब्रिटेन, 23 जुलाई से शुरू होंगी उड़ानें -IndiaNews

Delhi Viral Video: छोले भटूरे में परोसी मरी हुई छिपकली, दुकानदार पर भड़के ग्राहक -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT