होम / Indian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, व्हाट्सएप के जरिए आप ट्रेन में खाना कर सकते है ऑर्डर

Indian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, व्हाट्सएप के जरिए आप ट्रेन में खाना कर सकते है ऑर्डर

Divya Gautam • LAST UPDATED : February 6, 2023, 5:13 pm IST
Indian Railways: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, व्हाट्सएप के जरिए आप ट्रेन में खाना कर सकते है ऑर्डर

यात्रीगण कृपया ध्यान दें आप सभी के लिए एक अच्छी खबर है। बताया जा रहा है कि अब यात्री अब अपने व्हाट्सएप के जरिए ऑनलाइन खाना ऑर्डर कर सकते हैं। रेल मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि अपनी ई-केटरिंग सेवाओं को अधिक ग्राहक-केंद्रित बनाने की दिशा में रेलवे ने कदम आगे बढ़ाया है। इसके जरिए भारतीय रेलवे ने हाल ही में रेल यात्रियों के लिए ई-केटरिंग सेवाओं के माध्यम से भोजन ऑर्डर करने के लिए व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने का ऑपशन दिया है। इसके लिए +91-8750001323 ये नंबर उपलब्ध कराया गया है।

1.पहला चरण 

पहले चरण में, व्हाट्सएप संचार के माध्यम से ई-केटरिंग सेवाओं की दो चरण-कार्यान्वयन की योजना बनाई गई थी। पहले चरण में, बिजनेस व्हाट्सएप नंबर लिंक www.ecatering.irctc.co.in पर क्लिक करके ई-केटरिंग सेवाओं को चुनने के लिए ई-टिकट बुक करने वाले ग्राहक को एक संदेश भेजेगा। इस ऑपशन के साथ, ग्राहक आईआरसीटीसी की ई-कैटरिंग वेबसाइट के माध्यम से सीधे स्टेशनों पर उपलब्ध अपनी पसंद के रेस्तरां से ऐप डाउनलोड करने की आवश्यकता के बिना अपनी पसंद का भोजन मंगवा सकते हैं।

2.दूसरा चरण

सेवाओं के दूसरे चरण में, व्हाट्सएप नंबर ग्राहक के लिए एक इंटरैक्टिव दो तरफा संचार मंच बनने में सक्षम होगा, जिसमें एआई पावर चैटबॉट यात्रियों के लिए ई-कैटरिंग सेवाओं के सभी प्रश्नों को लेगा और उनके लिए भोजन भी बुक करेगा। शुरुआत में, ग्राहकों की प्रतिक्रिया और सुझावों के आधार पर चुनिंदा ट्रेनों में ई-केटरिंग सेवाओं के लिए व्हाट्सएप संचार लागू किया गया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT