होम / Iran Earthquake: ईरान में 4.9 तीव्रता का भूकंप, 4 लोगों की मौत, 120 घायल -IndiaNews

Iran Earthquake: ईरान में 4.9 तीव्रता का भूकंप, 4 लोगों की मौत, 120 घायल -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 19, 2024, 12:31 am IST
Iran Earthquake: ईरान में 4.9 तीव्रता का भूकंप, 4 लोगों की मौत, 120 घायल -IndiaNews

Japan Earthquake

India News (इंडिया न्यूज), Iran Earthquake: ईरान के उत्तरपूर्वी शहर काश्मार में मंगलवार (18 जून) को आए 4.9 तीव्रता के भूकंप में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और 120 लोग घायल हो गए। काश्मार के गवर्नर, हजातुल्लाह शरियतमदारी ने सरकारी टेलीविजन पर बताया कि भूकंप दोपहर 1:24 बजे (0954 GMT) आया। उन्होंने बताया कि 35 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भूकंप से शहर के शहरी और ग्रामीण इलाकों में ज़्यादातर जर्जर इमारतें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। सरकारी टेलीविजन ने भूकंप के बाद की फुटेज दिखाई, जिसमें पहले बचावकर्मी एक गली में काम करते हुए दिखाई दे रहे थे। जहाँ सभी इमारतें मलबे में तब्दील हो गई थीं।

भूकंप से हिली ईरान की धरती

बता दें कि, यूनाइटेड स्टेट्स जियोलॉजिकल सर्वे ने कहा कि भूकंप 10 किलोमीटर (छह मील) की गहराई पर आया। ईरान कई टेक्टोनिक प्लेटों के ऊपर स्थित है और यहाँ अक्सर भूकंप आते रहते हैं। पिछले साल की शुरुआत में 5.9 तीव्रता के भूकंप में तीन लोगों की मौत हो गई थी और तुर्की की सीमा के पास देश के पहाड़ी उत्तर-पश्चिम में 800 से ज़्यादा लोग घायल हो गए थे। साथ ही विश्व की सबसे घातक आपदाओं में से एक, 2003 में ईरान के दक्षिण-पूर्वी शहर बाम में 6.6 तीव्रता के भूकंप में 31,000 से अधिक लोग मारे गये थे।

Mumbai Bomb Threat: मुंबई के अस्पतालों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, साजिशकर्ता ने ईमेल का लिया सहारा -IndiaNews

Odisha Assembly: ‘ओह, आपने मुझे हरा दिया…’, नवीन पटनायक ने दी उनको हराने वाले भाजपा विधायक को बधाई -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT