होम / Madhya Pradesh Election Result 2023: मोदी की रणनीति ने पलट दिया पूरा गेम, युवाओं और लाडली बहनों ने दिया समर्थन

Madhya Pradesh Election Result 2023: मोदी की रणनीति ने पलट दिया पूरा गेम, युवाओं और लाडली बहनों ने दिया समर्थन

Shanu kumari • LAST UPDATED : December 3, 2023, 3:55 pm IST
ADVERTISEMENT
Madhya Pradesh Election Result 2023: मोदी की रणनीति ने पलट दिया पूरा गेम, युवाओं और लाडली बहनों ने दिया समर्थन

MP Election Result 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Madhya Pradesh Election Result 2023: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की वोटिंग के बाद अब नतीजे आने शुरु हो गए हैं। मध्य प्रदेश में बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) की प्रचंड जीत होती नजर आ रही है। इस जीत के साथ बीजेपी एक बार फिर से सत्ता में वापसी करती नजर आ रही है।

इस जीत के लिए केंद्रीय नेताओं ने ऐड़ी-चोटी का जोड़ लगा दिया। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के लगातार तीन दिनों तक रुक कर प्रदेश के नेताओं की शिकायतों को सुनना शायद काम कर गया। मतदान से एक महीने पहले पार्टी ने जबरदस्त रणनीति बनाई। जिसके कारण पिछले विधानसभा चुनाव (2018) से भी ज्यादा जनता ने बीजेपी को अपना समर्थन दिया है।

अमित शाह ने संभाला कमान

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश का बागडोर खुद गृहमंत्री अमित शाह ने अपने हाथों में लिया था। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जीत के लिए जान लगा दी। पीएम मोदी ने प्रदेश में ताबड़तोड़ रैलियां और सभाओं को संबोधित किया। इसके अलावा चुनावी मैदान में तीन केंद्रीय मंत्रियों को भी उतार दिया। हालांकि बीजेपी के इस फैसले पर काफी विरोध भी देखने को मिला। लोगों का कहना था कि पीएम मोदी को स्थानिय नेताओं पर भरोसा नहीं रहा। अब इस जीत के बाद केंद्र सरकार की यह रणनीति लोगों को समझ में आने लगी है।

केंद्रीय मंत्रियों ने भरा जोश

इसके साथ बीजेपी द्वारा एक जोशभऱी यात्रा निकाली गई। जिसमें बीजेपी की उपलब्धियों को और कांग्रेस की गलतियों को जनता को याद दिलवाया गया। बीजेपी द्वारा निकाली गई जनआशीर्वाद यात्रा की जिम्मेदारी भी केंद्रीय मंत्रियों के हाथों में दी गई। कुल मिलाकर मामा शिवराज के नाम को पीछे रखा गया। यहां तक की मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारी के लिए भी शिवराज सिंह चौहान के नाम की घोषणा नहीं की गई। इस बात को खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दौहराया कि पार्टी और जनता का फैसला सिर आंखों पर होगा।

युवाओं और लाडली बहनों का समर्थन

इसके अलावा बीजेपी को लाडली बहनों ने भी अपना समर्थन जताया है। बीजेपी के नेताओं ने आखिरी कुछ दिनों में अपनी रणनीति और माइक्रो-मैनेजमेंट पर काम किया है। इसेके अलावा केंद्रीय नेताओं ने कार्यक्रताओं में जोश भरने का काम भी बखूबी किया है। इस बार बीजेपी ने अपना ध्यान युवाओं और महिलाओं पर केंद्रीत रखा। जिसका परिणाम आज के नतीजे में साफ देखा जा सकता है।

 

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT