होम / Mallikarjun Kharge Visit Cg: पिछड़े वर्ग को दूर से दर्शन देते हैं पीएम मोदी, मल्लिकार्जुन खरगे का केंद्र पर हमला

Mallikarjun Kharge Visit Cg: पिछड़े वर्ग को दूर से दर्शन देते हैं पीएम मोदी, मल्लिकार्जुन खरगे का केंद्र पर हमला

Shanu kumari • LAST UPDATED : October 4, 2023, 6:51 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Mallikarjun Kharge Visit Cg: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की तैयारी में सारी पार्टियां जोरशोर से जुटी है। इसी क्रम में आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे प्रदेश के रायगढ़ जिले के दौरे पर पहुंचे। यहां उन्होंने भरोसे के सम्मेलन कार्यक्रम में हिस्सा लिया। मंच पर उनके साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी नजर आएं। इस मौके पर उन्होंने प्रदेश में बनने वाले जैतखाम का शिलान्यास किया। साथ ही नौ करोड़ आठ लाख 35 हजार रूपये की सामग्री व योजनान्तर्गत सहायता राशि शासन की विभिन्न योजना के 3088 लाभान्वित हितग्राहियों को वितरित किया।

  • कांग्रेस अध्यक्ष का केंद्र सरकार पर हमला
  • पीएम मोदी पर लगाया गंभीर आरोप

दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्री को ईडी की धमकी

अपने संबोधन के दौरान खरगे ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि देश को दो ही लोग चलाते हैं। एक तो मोदी दूसरे अमित शाह। इन दोनों के अलावा किसी को कुछ भी पता नहीं होता है। साथ ही उन्होंने ईडी को लेकर कटाक्ष करते हुए कहा कि दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों को धमकी दी जाती है। कहा जाता है कि अगर हमारी बात नहीं सुनोगो तो ईडी और आईटी के छापे पर सकते हैं। साथ ही उन्होंने पीएम मोदी को झूठों का सरदार बताया हैं।

पिछड़े वर्ग के मंत्रियों के साथ भेद-भाव

आगे उन्होंने जाती का मुद्दा उठाते हुए कहा कि हमारे पास 4 मुख्यमंत्री है। जिनमें से 3 पिछड़े वर्ग से आते हैं। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी OBC वर्ग से हैं। आपके यहां OBC/SC के लिए भेद-भाव किया जाता है। उनके साथ मुख्यमंत्री, कैबिनेट मंत्री बात भी नहीं करते हैं और प्रधानमंत्री उन्हें दूर से दर्शन देते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे देश में आज़ादी के 21 साल बाद ही पुरुष-महिला सभी को मतदान का अधिकार दिया गया। जबकि अन्य देशों में कई साल लें। उन्हें यह अधिकार पंडित जवाहर लाल नेहरू और डॉ. अंबेडकर की वजह से मिला। उस समय मोदी जी थे? या अमित शाह थे? हमने सब कुछ करके दिया।

Also Read:

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT