होम / LPG Cylinder Subsidy: उज्जवला लाभार्थियों के लिए खुशखबरी, अब 600 रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर

LPG Cylinder Subsidy: उज्जवला लाभार्थियों के लिए खुशखबरी, अब 600 रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 4, 2023, 5:28 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), LPG Cylinder Subsidy: मोदी सरकार ने बुधवार (4 अक्टूबर) को  उज्जवला योजना के लाभार्थी के लिए बड़ा सौगात दिया है। मोदी कैबिनेट ने उज्जवला योजना के लाभार्थी की सब्सिडी 200 रुपये से बढ़ाकर 300 रुपये कर दी है। बता दें इससे पहले कैबिनेट ने रक्षा बंधन और ओणम के अवसर पर LPG में 200 रुपये कटौती की घोषणा थी। आज उज्जवला के लाभार्थी के लिए 200 से बढ़ाकर 300 रुपये कर दी गई है।

अनुराग ठाकुर ने प्रेस कॉनफ्रेंस कर कहा…

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मीटिंग के बाद प्रेस कॉनफ्रेंस कर कहा, ”पीएम मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई. हमने रक्षा बंधन और ओणम के अवसर पर रसोई गैस के सिलेंडर में 200 रुपये की कटौती करके की थी। ये कीमत घटकर 1100 से कम होकर 900 रुपये हो गई। उज्जवला योजना के लाभार्थी के 700 रुपये में गैस मिलने लगा था। उज्जवला योजना के लाभार्थी की बहनों की अब 300 रुपये की सब्सिडी मिलेगी। यानि उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को अब गैस सिलेंडर 600 रुपये में मिलेंगे।”

बता दें दिल्ली में उज्ज्वला लाभार्थी फिलहाल 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर के लिये 703 रुपये देते हैं, जबकि इसका बाजार मूल्य 903 रुपये है। केंद्रीय मंत्रिमंडल के निर्णय के बाद उन्हें सिलेंडर 603 रुपये में मिलेगा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT