होम / Atal Setu: मुंबई कांग्रेस प्रमुख ने अटल सेतु में दरार का लगाया आरोप, MMRDA ने किया पलटवार -IndiaNews

Atal Setu: मुंबई कांग्रेस प्रमुख ने अटल सेतु में दरार का लगाया आरोप, MMRDA ने किया पलटवार -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 21, 2024, 10:22 pm IST
Atal Setu: मुंबई कांग्रेस प्रमुख ने अटल सेतु में दरार का लगाया आरोप, MMRDA ने किया पलटवार -IndiaNews

Atal Setu

India News (इंडिया न्यूज), Atal Setu: महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कैमरामैन के साथ सड़क पर दरारों की ओर इशारा करते हुए आरोप लगाया कि पुल के निर्माण की गुणवत्ता खराब है और सड़क का एक हिस्सा एक फुट तक धंस गया है। उन्होंने एक लकड़ी की छड़ी हाथ में लेकर दरारों के बीच की खाई में डाली, जिससे मामले की गंभीरता उजागर हुई। उन्होंने कहा कि उद्घाटन के तीन महीने के भीतर ही अटल सेतु पुल के एक हिस्से में दरारें आ गई हैं। नवी मुंबई के पास सड़क का आधा किलोमीटर लंबा हिस्सा एक फुट तक धंस गया है। राज्य ने एमटीएचएल के लिए 18,000 करोड़ रुपये खर्च किए हैं।

मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण ने दिया जवाब

मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण ने नाना पटोले के आरोप पर कहा है कि यह पाया गया है कि अटल सेतु पुल के मुख्य भाग में कोई दरार नहीं है, लेकिन अफ़वाहें फैलाई जा रही हैं। कृपया अफ़वाहों पर विश्वास न करें। अटल सेतु को जोड़ने वाली एप्रोच रोड पर मामूली दरारें पाई गई हैं। उक्त फुटपाथ मुख्य पुल का हिस्सा नहीं है, बल्कि पुल को जोड़ने वाली सर्विस रोड है। यह भी ध्यान रखना बहुत ज़रूरी है कि दरारें परियोजना में संरचनात्मक दोषों के कारण नहीं हैं और पुल की संरचना के लिए कोई ख़तरा नहीं हैं।

लोकसभा की ये कमान इतने सालों बाद लगेगी विपक्ष के हाथ, बड़े ओहदों पर होंगे कांग्रेस के दो नेता

इसी साल पीएम मोदी ने किया था उद्घाटन

बता दें कि मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक, जिसे अटल बिहारी वाजपेयी सेवरी न्हावा शेवा अटल सेतु भी कहा जाता है। भारत का सबसे लंबा समुद्री पुल है, जिसकी लंबाई 21.8 किलोमीटर है, जिसमें से 16.5 किलोमीटर समुद्र के ऊपर है। यह एक महत्वपूर्ण सड़क है, जिस पर हर दिन 70,000 से अधिक वाहन गुजरते हैं। इस पल का औपचारिक उद्घाटन इस साल जनवरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। इसका निर्माण 17,840 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से किया गया।

वो कौन है?…., Kangana Ranaut के थप्पड़ कांड पर Annu Kapoor ने दिया रिएक्शन -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT