होम / Narendra Modi Oath: नरेंद्र मोदी तीसरी बार बनेंगे पीएम, रविवार को ले सकते हैं शपथ -IndiaNews

Narendra Modi Oath: नरेंद्र मोदी तीसरी बार बनेंगे पीएम, रविवार को ले सकते हैं शपथ -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 6, 2024, 3:42 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Narendra Modi Oath: एनडीए की तरफ से पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी रविवार (9 जून) को भारत के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं। इससे पहले खबर थी कि उनका शपथ ग्रहण एक दिन पहले शनिवार (8 जून) को होगा। वहीं मोदी ने बुधवार (5 जून) को पीएम पद से इस्तीफा दे दिया और शपथ ग्रहण समारोह से पहले राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को अपना पत्र सौंपा। राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री और मंत्रिपरिषद के रूप में उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया और उनसे नई सरकार के कार्यभार संभालने तक अपने पद पर बने रहने का आग्रह किया। टीडीपी सुप्रीमो चंद्रबाबू नायडू अब रविवार की जगह बुधवार (12 जून) कोआंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। इस तिथि में बदलाव नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के कारण हुआ है।

शपथ ग्रहण समारोह में विदेशी मेहमान होंगे शामिल

बता दें कि, नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में कई विदेशी नेताओं के शामिल होने की खबर है। इनमें बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल और भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक शामिल हैं। भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए ने लोकसभा चुनाव में 543 में से 293 सीटें जीतकर बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया। इंडिया ब्लॉक ने एग्जिट पोल के पूर्वानुमानों को झुठलाते हुए 234 सीटें जीतीं, जिसमें भाजपा के गढ़ उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में शानदार प्रदर्शन करना भी शामिल है।

Agniveer Scheme: नीतीश कुमार की पार्टी ने सरकार बनने से पहले की बड़ी मांग, अग्निपथ योजना की हो समीक्षा -IndiaNews

Uttarakhand Trekking Tragedy: उत्तराखंड में खराब मौसम बना घातक, बेंगलुरु के नौ ट्रेकर्स की मौत, 13 को बचाया गया -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT