होम / NETFLIX का आ गया नया फीचर, ऐसे कर सकेंगे मैनेज

NETFLIX का आ गया नया फीचर, ऐसे कर सकेंगे मैनेज

Garima Srivastav • LAST UPDATED : November 21, 2022, 5:22 pm IST

इंडिया न्यूज़; Netflix एक OTT प्लेटफॉर्म है, जिसे कई डिवाइस में आसानी से लॉगिन किया जा सकता है। अक्सर पाया गया है लोग होटल रूम या फिर किसी अन्य डिवाइस में Netflix लॉगिन करके भूल जाते हैं।और यहीं वजह है कि लॉगिन अकाउंट को रिमूव करने के लिए यूजर्स को पुराना पासवर्ड बदलकर नया बनाना होता है लेकिन अब Netflix की तरफ से एक नया फीचर शुरू हुआ है. ये नया फीचर है Manage Access and Devices.

बिना पासवर्ड चेंज किये डिवाइस से कर सकते हैं अकाउंट लॉगआउट

नेटफ्लिक्स के इस नए फीचर की मदद से यूजर्स बिना पासवर्ड चेंज किये आसानी से डिवाइस से अकाउंट लॉगआउट कर सकते हैं। इसके साथ ही आपको ये भी पता चल जाएगा कि आखिर आपका अकाउंट कितनी डिवाइस में लॉगिन है? इसे पता करने के बाद यूजर्स जिस भी डिवाइस को चाहें उस डिवाइस से अकाउंट लॉगआउट कर सकते हैं.चलिए आपको ये भी बता देते हैं कि कैसे netflix अकाउंट रिमूव करना है. सबसे पहले Netflix अकाउंट को ओपन करें। प्रोफाइल ओपन करने के बाद फिर प्रोफाइल बटन पर टैप करें। इसके बाद Account Setting ऑप्शन पर विजिट करें। फिर आपको ‘Security & Privacy’ ऑप्शन दिखाई देगा।जिसके बाद ‘Manage access and devices’ ऑप्शन सेलेक्ट करना होगा।इस तरह पता किया जा सकेगा कि आखिर कितनी डिवाइस में आपका Netflix अकाउंट लॉगिन है।

जल्द आ सकता है पासवर्ड शेयरिंग फीचर

यहां से आप जिस भी डिवाइस को चाहें Netflix से हटा सकते हैं. नेटफ्लिक्स ने पासवर्ड शेयरिंग फीचर की भी जानकारी दी थी। ये फीचर भी जल्द आ सकता है. Netflix का कहना है कि भारत में सबसे ज्यादा संख्या में लोग Netflix का फ्री में इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में Netflix की तरफ से पासवर्ड शेयरिंग को लिमिटेड करने की तैयारी चल रही है.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Engineer Rashid: जेल में बंद पूर्व विधायक इंजीनियर राशिद लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, बारामूला सीट से दाखिल किया नामांकन -India News
CA Exams: सुप्रीम कोर्ट ने की CA परीक्षा स्थगित करने की मांग खारिज, जानें अब कब होगी परीक्षा -India News
UBSE Board Result 2024: उत्तराखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजे आज होंगे जारी, ऐसे करें चेक -India News
AAP-Congress Alliance: “दिल्ली की 7 सीटों पर कांग्रेस का कोई पोस्टर नहीं”, अरविंदर लवली ने AAP की तरफ किया इशारा -India News
Tips To Make Ice Cream: घर पर बनाएं आइसक्रीम, जमाने के लिए अपनाएं ये टिप्स, बाजार जैसा मिलेगा स्वाद- Indianews
HP Board 12th Result: हिमाचल बोर्ड ने जारी किए 12वीं के नतीजे, फिर लड़कियों ने मारी बाजी -India News
OnePlus के ये दो तगड़े फोन जल्द होंगे आपके बाजार में लॉन्च, प्रोसेसर से लेकर कैमरा तक की जानें डिटेल्स-Indianews
ADVERTISEMENT