होम / इस देश ने भारतीयों के लिए दिवाली से पहले पेश किया शानदार ऑफर, जानें पूरी डिटेल

इस देश ने भारतीयों के लिए दिवाली से पहले पेश किया शानदार ऑफर, जानें पूरी डिटेल

Deepika Gupta • LAST UPDATED : November 1, 2023, 6:14 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Thailand Visas For Indians: दिवाली से ठीक पहले थाईलैंड की सरकार ने भारतीयों को शानदार तोहफा दिया है। दरअसल, भारत से थाईलैंड की यात्रा का प्लान बनाने वालों के लिए अच्छी खबर है। वहीं थाईलैंड अगले महीने से मई 2024 तक भारत से आने वाले लोगों के लिए वीजा की जरूरतों में छूट देने वाला है। क्योंकि अब उन्हें थाईलैंड की यात्रा के लिए वीजा की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके साथ ही भारत के अलावा ये फैसला ताइवान (Taiwan) से आने वाले लोगों के लिए भी किया गया है।इस संदर्भ में एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि ये फैसला हाई सीजन के करीब आने पर ज्यादा टूरिस्ट्स को आकर्षित करने के लिए लिया गया है।

30 दिनों के लिए थाईलैंड में एंट्री

प्रवक्ता छाई वचरोंके ने कहा कि भारत और ताइवान से आने वाले लोग 30 दिनों के लिए थाईलैंड में प्रवेश कर सकते हैं। बता दें की मलेशिया, चीन और दक्षिण कोरिया के बाद लगभग 1.2 मिलियन अराइवल के साथ भारत इस साल अब तक टूरिस्म के लिए थाईलैंड का चौथा सबसे बड़ा सोर्स बाजार रहा है। वहीं थाईलैंड इस साल लगभग 28 मिलियन टूरिस्ट्स का लक्ष्य बना रहा है। नई सरकार को अब उम्मीद है कि ट्रैवल सेक्टर लगातार कमजोर निर्यात की भरपाई कर सकता है।

पहले श्रीलंका ने किया था फ्री वीजा ऑफर शुरू

इससे पहले श्रीलंका के विदेश मंत्री अली साबरी ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बड़ी जानकारी दी थी। वहीं श्रीलंका कैबिनेट ने पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर कई देशों के लिए मुफ्त वीजा जारी करने का फैसला लिया था। जिससे यात्रियों को काफी आनंद उठाने का मौका मिला।

ये भी पढ़ें –

शोएब मलिक से तलाक के बीच सानिया मिर्जा ने शेयर किया क्रिप्टिक पोस्ट, बेटे इजहान के बर्थडे पर नहीं दिखें क्रिकेटर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

बेटी के मेल फ्रेंड के साथ छुपकर सिगरेट पीती थीं ये एक्ट्रेस, वजह जानकर घूम जाएगा दिमाग
पत्नी के साथ ‘पांडवों के पिता’ करते थे ऐसा काम, मिला विचित्र श्राप, आज तक भूल नहीं पाएं लोग
चलती गाड़ी में नाबालिग से गैंगरेप, नशीला पदार्थ देकर उठा ले गए थे आरोपी  
Chhattisgarh News: कवर्धा में हुए हिंसा पर बढ़ा तनाव! कांग्रेस ने की छत्तीसगढ़ बंद की घोषणा
मशहूर एक्टर प्रवीण डबास का हुआ भयानक एक्सीडेंट, हालत नाजुक होने के कारण ICU में भर्ती
Men Testosterone Levels: मर्दों का स्टेमिना खराब कर देती हैं ये 5 चीजें, इन वजहों तेजी से गिर सकता टेस्टोस्टेरोन लेवल, अगर करते हैं ये भोजन, तो…
Rajasthan News: फंदे से लटकता हुआ मिला छात्रा का शव, जांच पड़ताल में जुटी पुलिस
ADVERTISEMENT