होम / PoK Violence: PoK में हिंसक प्रदर्शनों से टेंशन में पाकिस्तान सरकार, पीएम शरीफ ने किया आर्थिक पैकेज का ऐलान -India News

PoK Violence: PoK में हिंसक प्रदर्शनों से टेंशन में पाकिस्तान सरकार, पीएम शरीफ ने किया आर्थिक पैकेज का ऐलान -India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : May 14, 2024, 5:39 am IST

India News (इंडिया न्यूज), PoK Violence: पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की राजधानी मुजफ्फराबाद में बिजली और आटे की बढ़ती कीमतों को लेकर पिछले चार दिन भी हड़ताल जारी है। इस बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने आजाद जम्मू-कश्मीर के लिए 68 मिलियन डॉलर के राहत पैकेज का ऐलान किया। साथ ही पीएम शाहबाज शरीफ ने पीओके में हो रहे विरोध प्रदर्शनों को लेकर चिंता जताई। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शाहबाज शरीफ ने लिखा कि वह आजाद जम्मू-कश्मीर के हालात को लेकर बेहद चिंतित हैं। उन्होंने कहा था कि दुर्भाग्य से अराजकता और असहमति की स्थितियों में हमेशा कुछ लोग ऐसे होते हैं जो राजनीतिक लाभ लेने के लिए दौड़ पड़ते हैं। जबकि बहस, चर्चा और शांतिपूर्ण विरोध लोकतंत्र की खूबसूरती है।

जल्द सुलझा लिया जाएगा मामला- पीएम शरीफ

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा कि कानून को अपने हाथ में लेना और सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाना बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए।मैंने आज़ाद जम्मू-कश्मीर के पीएम से बात की है। इसके साथ ही मैंने आज़ाद कश्मीर के सभी पीएमएल-एन पदाधिकारियों को एक्शन कमेटी के नेताओं से बात करने का निर्देश दिया है। मैं सभी पक्षों से अपील करता हूं मेरी मांगें पूरी करने के लिए। मैं आपसे शांतिपूर्ण तरीके से कार्रवाई करने का आग्रह करता हूं और आशा करता हूं कि विरोधियों के तमाम प्रयासों के बावजूद मामला जल्द ही सुलझ जाएगा। इस बीच मुजफ्फराबाद में सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़प के बाद पाकिस्तान सरकार ने स्थिति को नियंत्रित करने के प्रयास तेज कर दिए हैं।

Hajj Yatra 2024: हज यात्रा से पहले तैयार की हजारों किलोमीटर लंबी सड़क, सऊदी अरब का बड़ा कारनामा -India News

POK में क्यों हो रहा है विरोध प्रदर्शन?

बता दें कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के लोग आटे और बिजली की बढ़ी कीमतों और बढ़ती महंगाई के खिलाफ पांच दिनों से सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। दरअसल, जम्मू-कश्मीर ज्वाइंट अवामी एक्शन कमेटी के नेतृत्व में पीओके की राजधानी मुजफ्फराबाद में एक लंबा मार्च निकाला गया। जेएएसी कोर कमेटी के लोगों का कहना है कि बातचीत में कोई समाधान नहीं निकलने के बाद प्रदर्शनकारियों ने मुजफ्फराबाद की ओर मार्च करने का फैसला किया था।

Lok Sabha Elections: झारखंड में बीजेपी को बड़ा झटका, जयंत सिन्हा के बेटे ने थामा है कांग्रेस का हाथ -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

आखिर क्यों जगन्नाथ मंदिर में मिलने वाले प्रसाद को ही कहा जाता हैं महाप्रसाद? जानें इसका पूरा रहस्य-IndiaNews
सदन में किया गया राहुल गांधी का माइक बंद! इस बात पर क्या कह गए ओम बिरला?
Atishi on Delhi Waterlogging: दिल्ली में कब तक भरा रहेगा पानी और क्यों हुआ जलभराव? आतिशी ने दी सफाई-Indianews
Hemant Soren Bail: बिरसा मुंडा जेल से रिहा हुए पूर्व सीएम सोरेन, इस मामले में कोर्ट ने दी जमानत
प्रेमानंद महाराज के इन प्रेरणादायक विचारों को अपनाकर सुधर जाएगा आपका जीवन, दुखो से मिलेगी मुक्ति-IndiaNews
भारत बनी दुनिया की कैंसर की राजधानी, Breast Cancer से महिलाओं की मौत होने के डरावने आंकडे आए सामने -IndiaNews
Punjab Police Constable vacancy: पंजाब में पुलिस कांस्टेबल पद के लिए एडमिट कार्ड जारी, इस दिन होगी परीक्षा-Indianews
ADVERTISEMENT